बॉल टैम्‍परिंग: पूर्व कप्‍तान स्‍टीव वॉ बोले, 'केपटाउन की घटना से दुनियाभर के क्रिकेटप्रेमियों का दिल टूटा'

ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को झकझोरने वाले बॉल टैम्‍परिंग मामले में ‘केंद्रित और संतुलित दृष्टिकोण’अपनाने की जरूरत है.

बॉल टैम्‍परिंग: पूर्व कप्‍तान स्‍टीव वॉ बोले, 'केपटाउन की घटना से दुनियाभर के क्रिकेटप्रेमियों का दिल टूटा'

स्‍टीव वॉ ने केपटाउन में ऑस्ट्रेलियाई टीम के धोखाधड़ी वाले रवैये को ‘निर्णय लेने में गलती’ माना है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • वॉ बोले, इस मामले में संतुलित दृष्टिकोण अपनाने की जरूरत
  • खेल भावना से जुड़े नियमों को फिर से पढ़े स्‍टीव स्मिथ की टीम
  • मामले में स्‍टीव स्मिथ पर लटक रही है निलंबन की तलवार
सिडनी:

ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को झकझोरने वाले बॉल टैम्‍परिंग मामले में ‘केंद्रित और संतुलित दृष्टिकोण’अपनाने की जरूरत है. ऑस्ट्रेलिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में एक का नेतृत्व करने वाले वॉ ने स्‍टीव स्मिथ की ऑस्ट्रेलियाई टीम के धोखाधड़ी वाले रवैये को ‘निर्णय लेने में गलती’ करार दिया और अपने देश के खिलाड़ियों को खेल भावना से जुड़ी नियमावली को फिर से पढ़ने की सलाह दी. स्‍टीव वॉ ने माना कि बॉल टैम्‍परिंग की इस घटना से दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमियों को बड़ा झटका लगा है. गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में बॉल टैम्‍परिंग के मामले को लेकर स्टीव स्मिथ पर निलंबन की तलवार लटक रही है.



वॉ ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर लिखा, ‘इस मामले में जो भी शामिल हैं, उनकी आलोचना करते समय केंद्रित और संतुलित दृष्टिकोण अपनाने की जरूरत है. इसमें सभी खिलाड़ियों पर पड़ने वाले सामाजिक प्रभाव और मानसिक स्वास्थ्य पर गंभीरता से विचार करें.’ उन्होंने कहा, ‘मैं खेल की बेहतरी तथा प्रत्येक क्रिकेटप्रेमी का भरोसा वापस पाने के लिये की जाने वाली हर तरह की सकारात्मक कार्रवाई का समर्थन करूंगा.’स्‍टीव वॉ ने कहा, ‘कई अन्य की तरह पिछले सप्ताह केपटाउन की घटनाओं ने मुझे भी झकझोरा है और मुझे दुनियाभर से हजारों क्रिकेट प्रेमियों के संदेश मिल रहे हैं जिनका इससे दिल टूटा है.’

वीडियो: गावस्‍कर ने चहल और कुलदीप यादव को बताया निडर गेंदबाज ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों में गिने जाने वाले स्‍टीव वॉन ने 168 टेस्‍ट और 325 वनडे मैचों में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का प्रतिनिधित्‍व किया. टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍होंने 51.06 के औसत से 10927 रन बनाए जिसमें 32 शतक और 50 अर्धशतक शामिल हैं. वनडे इंटरनेशनल में उनहोंने 32.90 के औसत से 7569 रन बनाए जिसमें तीन शतक और 45 अर्धशतक शामिल रहे. मध्‍यम गति के बॉलर स्‍टीव वॉ ने टेस्‍ट में 92 और वनडे में 195 विकेट हासिल किए.  (इनपुट: भाषा)
  

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com