INDvsAUS : हार के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ ने अब मांगी माफी, जानिए क्या बताया कारण...

INDvsAUS : हार के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ ने अब मांगी माफी, जानिए क्या बताया कारण...

विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच पूरी सीरीज में कहासुनी हुई...

धर्मशाला:

वर्ल्ड नंबर वन और वर्ल्ड नंबर दो की टीमें जब टकराती हैं, तो सीरीज में अलग ही रोमांच होता है. उस पर भी अगर विरोधी टीम ऑस्ट्रेलिया की हो तो फिर कहने ही क्या. इस सरीज में भी टीम ऑस्ट्रेलिया का व्यवहार वैसा ही रहा, जिसके लिए वह जाने जाते हैं. हालांकि विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया भी पीछे नहीं रही और हर स्लेजिंग का करारा जवाब दिया. कप्तान विराट कोहली और स्मिथ के बीच भी काफी कहासुनी हुई. सीरीज 2-1 से गंवाने के बाद अब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को अपनी गलती का अहसास हुआ है और उन्होंने धर्मशाला टेस्ट के बाद इस पर खेद जताते हुए माफी भी मांगी है.

धर्मशाला टेस्ट के बाद कंगारू टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा, 'मैं टीम के लिए वाकई कुछ अच्छा करना चाहता था. इस प्रयास में मैंने इस सीरीज़ में कई बार अपनी भावनाओं को बहने दिया, मैं इसके लिये माफी मांगता हूं.'

कैसे हुई शुरुआत
भारत दौरे से पहले दिसंबर में ही स्टीव स्मिथ ने कहा था 'मुझे लगता है कि अगर हम टीम के रूप में उन्हें उकसाने में कामयाब हुए और उन्हें जल्दी आउट करने में कामयाब रहे तो भारतीय टीम बिखर जाएगी.' शायद ये माइंड गेम ऑस्ट्रेलिया की रणनीति का हिस्सा था, लेकिन भारत ने भी इसका करारा जवाब दिया.

धर्मशाला में भी दी गाली
धर्मशाला टेस्ट में हार की कगार पर खड़े कंगारूओं का गुस्सा दिखने लगा था. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ कैमरे पर भारतीय ओपनर मुरली विजय को गाली देते पकड़े गए. ये वाकया उस वक्त हुआ था जब मुरली विजय ने स्लिप में हेजलवुड का कैच पकड़ा था, हालांकि बाद में उन्हें नॉटआउट करार दिया गया. रीप्ले में ऐसा लगा कि गेंद विजय के हाथों में पहुंचने से पहले जमीन को छू गई थी.

ड्रेसिंग रूम रिव्यू सिस्टम विवाद
बेंगलुरू टेस्ट के चौथे दिन लंच स्टीव स्मिथ और विराट कोहली लगभग एक-दूसरे के सामने पहुंच गये थे. ऑस्ट्रेलियाई पारी के 21वें ओवर में उमेश यादव की गेंद पर 28 रनों पर खेल रहे स्मिथ को अंपायर ने एल्बीडब्लयू करार दिया, इस मामले में स्मिथ ने पहले दूसरे छोर पर खड़े हैंड्सकॉम्ब को देखा फिर वो ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम की तरफ संकेत की ओर देखते नज़र आए. बाद में इस विवाद पर कोहली भी भड़के और डीआरएस को ऑस्ट्रेलिया के लिये ड्रेसिंग रूम रिव्यू सिस्टम कह डाला.

हालांकि अब स्मिथ ने माफी मांग ली है, ऐसे में जानकार सारी बातों को क्रिकेट के मैदान पर समेटने की ही बात कह रहे हैं वहीं कुछ लोगों को लगता है आईपीएल से पहले ये रवैया उनके लिये फायदेमंद ही रहेगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com