IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका टीम को झटका, पहले टेस्‍ट में नहीं खेल पाएगा यह प्रमुख गेंदबाज!

भारतीय टीम के खिलाफ शुक्रवार से प्रारंभ होने वाले पहले टेस्‍ट के पूर्व दक्षिण अफ्रीका को झटका लग सकता है. मेजबान टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन का केपटाउन टेस्‍ट में खेलना संदिग्‍ध है.

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका टीम को झटका, पहले टेस्‍ट में नहीं खेल पाएगा यह प्रमुख गेंदबाज!

डेल स्‍टेन टेस्‍ट क्रिकेट में 417 विकेट हासिल कर चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • डेल स्‍टेन के केपटाउन में खेलने की संभावना बेहद कम
  • चोट से उबरने के बाद इस बॉलर ने हाल ही में की है वापसी
  • कोच ने कहा, स्‍टेन को खिलाना जोखिम भरा हो सकता है
केपटाउन:

भारतीय टीम के खिलाफ शुक्रवार से प्रारंभ होने वाले पहले टेस्‍ट के पूर्व दक्षिण अफ्रीका को झटका लग सकता है. मेजबान टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन का केपटाउन टेस्‍ट में खेलना संदिग्‍ध है. दक्षिण अफ्रीकी टीम के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन ने संकेत दिए कि स्टेन को अपनी वापसी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. गिब्‍सन के अनुसार, चोट से उबरकर हाल ही में टीम में वापसी करने वाले स्‍टेन को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में उतारना जोखिम भरा हो सकता है. गिब्सन ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘स्टेन फिर से फिट हैं लेकिन मैं नहीं जानता कि हम उन्हें इस सप्ताह खेलते हुए देखेंगे या नहीं.’

स्टेन चोट से उबरने के बाद वापसी कर रहे हैं. उन्होंने अपना आखरी टेस्ट मैच नवंबर 2016 में खेला था. वह फिट हैं लेकिन अंतिम एकादश में जगह बनाने के लिये उन्हें कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है. टीम में उनके अलावा कागिसो रबाडा, वर्नोन फिलेंडर, मोर्ने मोर्कल, क्रिस मॉरिस और एंडिल फेलुकवायो के रूप में अन्य तेज गेंदबाज शामिल हैं.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की कोहली की तारीफ
गिब्सन ने कहा, ‘स्‍टेन एक साल तक बाहर रहे. मुझे नहीं लगता कि अगर हम तीन तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर को चुनेंगे तो आप उन्हें तीन सदस्यीय तेज आक्रमण में रखना चाहेंगे. अगर ऐसा होता है और वह पूरा मैच नहीं खेल पाते हैं तो इससे टीम परेशानी में पड़ सकती है.’कोच ने कहा, ‘मैं यह नहीं कह रहा हूं कि वह मैच में आखिर तक नहीं खेल पाएंगे लेकिन आप इन गर्मियों के पहले मैच में कोई जोखिम नहीं लेना चाहोगे. उन पर चर्चा होगी लेकिन यह टीम संयोजन पर निर्भर करता है.’सेंचुरियन और वांडरर्स की तुलना में यहां पिच शुष्क हो सकती है. पूरी संभावना है कि स्टेन सेंचुरियन में दूसरे टेस्ट या जोहांसबर्ग में तीसरे टेस्ट मैच में वापसी कर सकते हैं. गिब्सन ने कहा, ‘आप तीन टेस्ट मैचों के लिये तीन तरह की परिस्थितियां देख रहे हो. यहां विकेट बहुत जल्दी सूख जाता है तो आप यहां एक अतिरिक्त गेंदबाज के साथ खेल सकते हो.’(इनपुट: भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com