गावस्कर ने बतायी वजह कि क्यों अश्विन के लिए वनडे और टी20 टीम में वापसी के लिए जगह नहीं

Ind vs Eng: बता दें कि अश्विन भारत के लिए आखिरी बार वनडे में साल 2017 में विंडीज के खिलाफ खेले थे. यहां से युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के उभार के बाद से अश्विन एकदम से बैकफुट पर चले गए और टीम मैनेजमेंट ने मानो इस ऑफ स्पिनर को पूरी तरह से वनडे से खारिज कर दिया, लेकिन अब इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद चर्चा यह हो रही है कि क्या अश्विन की वनडे टीम में वापसी हो पाएगी?

गावस्कर ने बतायी  वजह कि क्यों अश्विन के लिए वनडे और टी20 टीम में वापसी के लिए जगह नहीं

Ind vs Eng: टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन के बाद बहस अश्विन की वनडे में वापसी को लेकर हो चली है

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज ही नहीं, बल्कि हालिया सालों में भारत की टेस्ट जीतों में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने बहुत ही अहम भूमिका निभायी है, लेकिन इस प्रदर्शन और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में गेंद के साथ बेहतर करने के बावूजद अश्विन (Ashwin) को वनडे टीम में वापसी करने में कामयाबी नहीं मिल सकी है. और अब दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा है कि उन्हें नहीं लगता कि अब कभी अश्विन की वनडे टीम में वापसी हो भी पाएगी.

चोपड़ा ने टी20 टीम में न चुने जाने के बाद इस बल्लेबाज के करियर पर उठाया सवाल

बता दें कि अश्विन भारत के लिए आखिरी बार वनडे में साल 2017 में विंडीज के खिलाफ खेले थे. यहां से युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के उभार के बाद से अश्विन एकदम से बैकफुट पर चले गए और टीम मैनेजमेंट ने मानो इस ऑफ स्पिनर को पूरी तरह से वनडे से खारिज कर दिया, लेकिन अब इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद चर्चा यह हो रही है कि क्या अश्विन की वनडे टीम में वापसी हो पाएगी? अश्विन ने बारत के लिए खेले 111 वनडे मैचों में बल्ले से 675 रन बनाने के साथ ही 150 विकेट भी चटकाए हैं.  वहीं, 46 टी20 मुकाबलों में अश्विन ने 52 विकेट चटकाए हैं. 

एरॉन फिंच ने स्वीकारा, आईपीएल नीलामी में न बिकना अप्रत्याशित नहीं था, लेकिन...


इस मुद्दे पर गावस्कर ने एक खेल चैनल से बातचीत में कहा कि इस ऑलराउंडर के लिए वनडे टीम में कोई जगह नहीं है. ऐसा इसलिए है क्योंकि टीम के पास वनडे और टी20 में हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी हैं.  ऐसे में मुझे नहीं लगता कि इन फॉर्मेटों में नंबर-7 पर अश्विन के लिए कोई जगह है. सनी बोले कि मुझे नहीं लगता कि फिलहाल अश्विन इन फॉर्मेटों में फिट होते दिखाई पड़ रहे हैं, लेकिन वह अगले कम से कम पांच या छह साल के लिए टेस्ट टीम का हिस्सा रहेंगे. 34 साल के अश्विन अभी तक 76 टेस्ट मैचों में 394 विकेट ले चुके हैं. उनका इकॉनमी रेट 2.82 रहा है, तो साथ ही उन्होंने 28.2 के औसत से 2626 रन बनाए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.