यह ख़बर 07 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

खेलने गए हैं या घूमने : गावस्कर

खास बातें

  • पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भारतीय क्रिकेटरों पर बरसते हुए कहा कि वे ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट खेलने नहीं, बल्कि सैर-सपाटे के लिए गए हैं।
नई दिल्ली:

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अभ्यास सत्र से कन्नी काटने वाले भारतीय क्रिकेटरों पर जमकर बरसते हुए कहा कि वे ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट खेलने नहीं, बल्कि सैर सपाटे के लिए गए हैं।

गावस्कर ने अभ्यास को लेकर भारतीयों के रवैये की निंदा करते हुए एनडीटीवी से कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया में क्रिसमस बड़ा उत्सव होता है और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का पहले टेस्ट में अभ्यास से आराम लेना समझ में आता है, लेकिन हमारे खिलाड़ी क्या कर रहे थे? उन्होंने अभ्यास क्यों नहीं किया? वे तफरीह करने गए हैं या क्रिकेट खेलने?’

उन्होंने कहा, ‘पहला टेस्ट चार दिन में खत्म हो गया और पांचवें दिन विश्राम करना समझ में आता है, लेकिन उसके बाद अभ्यास क्यों नहीं किया। मुझे खिलाड़ियों का रवैया समझ में नहीं आ रहा। दौरे पर कड़ा अभ्यास जरूरी है। पता नहीं उनसे कोई सवाल क्यों नहीं किए जा रहे।’ ऑस्ट्रेलिया ने चार मैचों की शृंखला में 2-0 से बढ़त बना ली है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गावस्कर ने चार टेस्ट के बीच अभ्यास मैच नहीं कराने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड की भी आलोचना की। उन्होंने कहा, ‘शृंखला से पहले दो अभ्यास मैच खेलना अच्छी बात थी, लेकिन पर्थ में दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच अभ्यास मैच क्यों नहीं है। दोनों मैचों के बीच एक सप्ताह का अंतराल है।’ उन्होंने कहा, ‘यदि कार्यक्रम बनाने से पहले बीसीसीआई की तकनीकी समिति को विश्वास में नहीं लिया जाता, तो समिति का मतलब ही क्या है।’