NDTV Khabar

द. अफ्रीका दौरा: तैयारी को लेकर विराट कोहली की शिकायत पर सुनील गावस्‍कर ने BCCI को दी यह सलाह

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली एक बार फिर चर्चाओं के केंद्र में हैं. इस बार उनकी चर्चा क्रिकेट के मैदान पर प्रदर्शन के बजाय टीम के व्‍यस्‍त कार्यक्रम को लेकर सवाल उठाने को लेकर हो रही है.

31 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
द. अफ्रीका दौरा:  तैयारी को लेकर विराट कोहली की शिकायत पर सुनील गावस्‍कर ने BCCI को दी यह सलाह

सुनील गावस्‍कर इस मामले में विराट कोहली के समर्थन में आए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. विराट कोहली की शिकायत के समर्थन में दी अपनी राय
  2. कहा, सीएसी को प्रशासनिक मामले में भी शामिल किया जाए
  3. ऑस्‍ट्रेलिया दौरे में टीम को कम से कम तीन अभ्‍यास मैच मिलें
टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली एक बार फिर चर्चाओं के केंद्र में हैं. इस बार उनकी चर्चा क्रिकेट के मैदान पर प्रदर्शन के बजाय टीम के व्‍यस्‍त कार्यक्रम को लेकर सवाल उठाने को लेकर हो रही है. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट से पहले विराट ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में साफतौर पर कहा कि भारतीय टीम को महत्‍वपूर्ण दक्षिण अफ्रीका के दौरे की तैयारी के लिए पर्याप्‍त समय नहीं मिला है. महान ओपनर सुनील गावस्‍कर भी इस मामले में कोहली के समर्थन में आए हैं. सनी ने NDTV से बातचीत करते हुए कहा कि क्रिकेट सलाहकार समिति  (CAC) को कोच के चयन के साथ ही क्रिकेट के प्रशासनिक मामलों में भी शामिल किया जाना चाहिए. गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्‍मण की तीन सदस्‍यीय समिति बीसीसीआई को कोच के चयन के मामले में सलाह देने का काम करती है. गावस्‍कर ने कहा कि CAC को प्रशासनिक मामले में भी आगे आना होगा. यह समिति केवल कोच चुनने में मदद के लिए नहीं है. इसे प्रशासनिक मामले में भी हिस्‍सा लेने के लिए कहा जाना चाहिए. हालांकि गावस्‍कर ने कहा कि अब दक्षिण अफ्रीका दौरे के कार्यक्रम को लेकर बहस करने का कोई मतलब नहीं है लेकिन बीसीसीआई को आगामी ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड दौरे को लेकर इस बारे में ध्‍यान देना चाहिए. भारत को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे में कम से कम तीन अभ्‍यास मैच खेलने को मिलने चाहिए.गौरतलब है कि गावस्‍कर से पहले, सौरव गांगुली भी दक्षिण अफ्रीका दौरे के संबंध में विराट कोहली की शिकायत पर उनके समर्थन में राय जता चुके हैं.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
सौरव ने कहा था कि टीम को दक्षिण अफ्रीका के आगामी कठिन दौरे की तैयारी के लिये और समय की जरूरत थी. कोहली ने गुरुवार को शिकायत की थी कि व्यस्त कार्यक्रम बड़ी सीरीज जैसे दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे की उचित तैयारियों के रास्ते में आ रहा है और बीसीसीआई ने उनकी इस शिकायत पर गंभीरता से विचार करने का वादा भी किया. उन्‍होंने कहा कि 'वह (कोहली) क्रिकेट के कार्यक्रम के बारे में बात कर रहा था जो सही है. अगर टीम दक्षिण अफ्रीका जा रही है तो आपको टीमों को तैयारी का समय देना चाहिए.' गौरतलब है कि भारतीय टीम 24 दिसंबर को श्रीलंका के खिलाफ अपना अंतिम मैच टी20 के रूप में खेलेगी और 28 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगा जाएगी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्‍ट 5 जनवरी से खेला जाएगा. इस दौरे में भारतीय टीम को केवल एक अभ्‍यास मैच खेलने का मौका मिलेगा जो 30 दिसंबर से प्रारंभ होगा. दक्षिण अफ्रीका के दौरे में भारतीय टीम को तीन टेस्‍ट, पांच वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement