Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय क्रिकेट टीम के नए चीफ सिलेक्टर बने सुनील जोशी

क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने मिलकर सुनील जोशी को मुख्य चयनकर्ता बनानें का फैसला किया है। क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी में पूर्व भारतीय क्रिकेटर आरपी सिंह, सुलक्षणा नाइक और मदन लाल शामिल थे।

भारतीय क्रिकेट टीम के नए चीफ सिलेक्टर बने सुनील जोशी

भारतीय क्रिकेट टीम

दिल्ली:

भारतीय पूर्व स्पिनर सुनील जोशी को भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है. बीसीसीआई ने सुनील जोशी के अलावा हरविंदर सिंह को भी चयनकर्ता बनाया है. अब सुनील जोशी पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की जगह लेंगे.

आपको बता दें कि काफी समय से ये चर्चा थी कि सुनील जोशी ही टीम के नए चयनकर्ता बनेंगे। क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने मिलकर सुनील जोशी के नाम का चुनाव किया है. क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी में आरपी सिंह, सुलक्षणा नाइक और मदन लाल शामिल थे.

क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी के सदस्य मदन लाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीसीसीआई अध्यक्ष ने नए चयनकर्ता के चुनाव करने में हमें खुली छूट दी थी। मदन लाल ने कहा कि गांगुली ने क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी से इस बारे में कोई बात भी नहीं की।

सुनील जोशी ने भारत के लिए 15 टेस्ट और 69 वनडे मैच खेले हैं. सुनील जोशी अपने फर्स्ट क्लास करियर में कुल 615 विकेट लेने में सफल रहे हैं.  वहीं बात करें हरविंदर सिंह की तो उन्होंने अपने करियर में 3 टेस्ट और 16 वनडे मैच खेले हैं। गौरतलब है कि मुख्य चयनकर्ता बननें की रेस में वेंकटेश प्रसाद और लक्ष्मण शिवरामकृष्णन भी शामिल थे.

एमएसके प्रसाद के कार्यकाल के समाप्ती के बाद नई सलेक्शन कमेटी में सुनील जोशी के अध्यक्षता में हरविंदर सिंह, देवांग गांधी, सरनदीप सिंह और जतिन परांजपे मिलकर काम करेंगे. वैसे देवांग गांधी, सरनदीप सिंह और जतिन परांजपे का कार्यकाल अगले एक साल में खत्म हो जाएगा।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय वनडे टीम का ऐलान अब सुनीश जोशी की अध्यक्षता में होगा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज 12 मार्च से होने वाला है.