NDTV Khabar

बांग्‍लादेशी टीम को स्पिन गेंदबाजी के गुर सिखाएगा भारत का यह पूर्व स्पिनर

भारत के पूर्व स्पिनर सुनील जोशी बांग्‍लादेश के गेंदबाजों को ऑस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाजों को फिरकी के जाल में फंसाने के गुर सिखाएंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बांग्‍लादेशी टीम को स्पिन गेंदबाजी के गुर सिखाएगा भारत का यह पूर्व स्पिनर

सुनील जोशी भारतीय टीम की ओर से 15 टेस्ट और 69 वनडे मैच खेले हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ऑस्‍ट्रेलिया के साथ दो टेस्‍ट की सीरीज खेलेगा बांग्‍लादेश
  2. स्पिन कोच के तौर पर बांग्‍लादेश की पहली पसंद थे मैकगिल
  3. भारत के लिए 15 टेस्‍ट और 69 वनडे खेले हैं सुनील जोशी
ढाका: भारत के पूर्व स्पिनर सुनील जोशी बांग्‍लादेश के गेंदबाजों को ऑस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाजों को फिरकी के जाल में फंसाने के गुर सिखाएंगे. टीम इंडिया के लिए बाएं हाथ के स्पिनर की हैसियत से खेले जोशी को बांग्लादेश क्रिकेट टीम का स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, जोशी ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के साथ कम समय के लिए अनुबंध किया है और वह मंगलवार की सुबह टीम के साथ जुड़ गए हैं.

बांग्लादेश को कुछ दिनों बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. जोशी का बांग्लादेश टीम का स्पिन गेंदबाजी कोच बनना एक तरह से हैरानी का विषय है क्योंकि 30 जुलाई को ही बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर स्टुअर्ट मैकगिल इस पद के लिए उनकी पहली पसंद हैं. लेकिन, मैकगिल और बीसीबी के बीच बात नहीं बनी और जोशी को यह जिम्मेदारी दी गई.

यह भी पढ़ें : पेटिंसन चोट के कारण बांग्‍लादेश दौरे पर जाने वाली ऑस्‍ट्रेलिया टीम से बाहर

जोशी पहले भी इस पद की दौड़ में थे. इसी साल फरवरी में बांग्लादेश ने जब भारत का दौरा किया था तब भारतीय टीम के तत्कालीन कोच ने बीसीबी के अधिकारियों को जोशी के नाम का सुझाव दिया था, लेकिन तब इस पर फैसला नहीं लिया जा सका था.

वीडियो : हैदराबाद टेस्‍ट में विराट कोहली का दोहरा शतक



सुनील जोशी ने भारत के लिए 1996 में अतंर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. उन्होंने भारत के लिए 15 टेस्ट और 69 वनडे मैच खेले हैं और कुल 110 विकेट लिए हैं. उन्होंने 2011 में अपने प्रथम श्रेणी करियर को 160 मैचों में 615 विकेटों के साथ अलविदा कहा था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement