SRH vs KKR: केकेआऱ स्पिनर सुनील नरेन के गेंदबाजी एक्शन को मिली हरी झंडी

SRH vs KKR: केकेआर के मिस्ट्री सुनीन नरेन की बॉलिंग एक्शन को लेकर उठ रहे सवाल पर अब राहत वाली खबर है. सुनील नरेन (Sunil Narine) के बॉलिंग एक्शन को आईपीएल की कमेटी ने हरी झंडी दे दी है

SRH vs KKR: केकेआऱ स्पिनर सुनील नरेन के गेंदबाजी एक्शन को मिली हरी झंडी

SRH vs KKR: केकेआऱ स्पिनर सुनील नरेन के गेंदबाजी एक्शन को मिली हरी झंडी

खास बातें

  • नरेन के गेंदबाजी एक्शन को सही माना गया
  • हैदराबाद के खिलाफ मैच में केकेआर की प्लेइंग इलेवन का हो सकते हैं हिस्सा
  • KXIP के खिलाफ मैच के बाद गेंदबाजी एक्शन को लेकर की गई थी शिकायत

SRH vs KKR: केकेआर के मिस्ट्री सुनीन नरेन की बॉलिंग एक्शन को लेकर उठ रहे सवाल पर अब राहत वाली खबर है. सुनील नरेन (Sunil Narine) के बॉलिंग एक्शन को आईपीएल की कमेटी ने हरी झंडी दे दी है, किंग्स इलेवन पंजाब के मैच के बाद फील्ड अंपायर ने नरेन की गेंदबाजी एक्शन की शिकायत की थी. जिसके बाद उन्हें चेतावनी दी गई थी. अब कमेटी ने जांच करने के बाद नरेन की गेंदबाजी एक्शन को मान्य करार दिया है, वो आईपीएल में अपने वही एक्शन के साथ गेंदबाजी कर सकते हैं. बता दें कि केकेआर ने आईपीएल के अधिकारियों को नरेन की गेंदबाजी एक्शन को जांच करने के लिए कहा था. जिसके बाद आईपीएल अधिकारियों ने बारिकी से नरेन के गेंदबाजी एक्शन को जांच की और फिर इस फैसले पर पहुंचे कि नरेन गेंदबाजी करते वक्त उनकी कोहनी उतनी ही रेंज में मुड़ रही है जितनी आईसीसी ने नियम के अनुसार इजाजत दी गई है. जांच में गेंदबाजी एक्शन सही पाए जाने के बाद अब नरेन वही अंदाज में गेंदबाजी कर सकेंगे.

SRH vs KKR: IPL प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए हैदराबाद और कोलकाता के लिए जीत जरूरी, जानिए दोनों टीम के रिकॉर्ड

बता दें कि आईपीएल के 35वें मैच में अबू धाबी में केकेआर और हैदराबाद के बीच अहम मुकाबला खेला जाएगा. नरेन यदि आजके मैच में खेलते हैं उनके ऊपर अच्छा परफॉर्मेंस करने का दवाब होगा. केकेआर और हैदराबाद की टीम को प्लेऑफ में पहुंचना है तो अपने सभी मैच हर हाल में जीतने होंगे. 

वैसे यह पहला मौका नहीं है जब नरेन के गेंदबाजी एक्शन को लेकर सवाल खड़े हुए हैं, इससे पहले 2014 चैंपियंस लीग में भी गेंदबाजी एक्शन के लिए वॉर्निंग मिली थी तो वहीं 2015 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में भी उनकी गेंदबाजी एक्शन को लेकर शिकायत की गई थी, लेकिन हर बार नरेन अपनी गेंदबाजी एक्शन को सही साबित करने में सफल रहे हैं. 

इस 32 साल के क्रिकेटर को अब आईपीएल की संदिग्ध एक्शन चेतावनी सूची से हटा दिया गया है. नारायण को 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से निलंबित कर दिया गया था जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को उनका गेंदबाजी एक्शन अवैध लगा था. लेकिन 2016 में उन्हें सुधारवादी एक्शन के साथ खेल के सभी प्रारूपों में गेंदबाजी की स्वीकृति दी गई. पाकिस्तान सुपर लीग 2018 के दौरान भी नारायण के एक्शन की शिकायत हुई लेकिन अंतत: यह सही पाया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​