NDTV Khabar

चैम्पियंस लीग : सिडनी सिक्सर्स ने दी चेन्नई सुपरकिंग्स को मात

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चैम्पियंस लीग : सिडनी सिक्सर्स ने दी चेन्नई सुपरकिंग्स को मात

खास बातें

  1. सिडनी सिक्सर्स टीम ने रविवार को न्यू वांडर्स स्टेडियम में खेले गए चैम्पियंस लीग के ग्रुप-बी मुकाबले में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को 14 रनों से पराजित कर दिया।
जोहांसबर्ग:

सिडनी सिक्सर्स टीम ने रविवार को न्यू वांडर्स स्टेडियम में खेले गए चैम्पियंस लीग के ग्रुप-बी मुकाबले में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को 14 रनों से पराजित कर दिया।

सिक्सर्स टीम की ओर से रखे गए 186 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरकिंग्स टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 171 रन ही बना सकी। सुपरकिंग्स की ओर से सुरेश रैना ने सबसे अधिक 57 रन बनाए फाफ ड्यू प्लेसिस ने 43 रनों की तेज पारी खेली।

रैना ने 33 गेंदों का सामना किया और आठ चौके तथा दो छक्के लगाए वहीं प्लेसिस ने सिर्फ 25 गेंदों का सामना किया और पांच चौके व दो छक्के लगाए।

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा सुपरकिंग्स की ओर से सिर्फ माइक हसी (16) और रविचंद्रन अश्विन (18) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके और टीम लक्ष्य से 14 रन दूर रह गई।

सिक्सर्स की ओर से मिशेल स्टार्क और मोइसेस हेनरिक्स सबसे सफल गेंदबाज रहे। दोनों ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। शेन वॉटसन, पैट कुमिंस और स्टीव ओ'कीफे ने एक-एक विकेट हासिल किए।


इससे पहले, मोइसेस हेनरिक्स (नाबाद 49) की तूफानी पारी की बदौलत सिक्सर्स टीम ने सुपरकिंग्स के सामने 186 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था।

हेनरिक्स ने अपनी नाबाद पारी में 23 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और तीन छक्के लगाए। उन्होंने पारी की अंतिम गेंद पर छक्का लगाने के प्रयास में अपना विकेट गंवाने वाले स्टीवन स्मिथ (26) के साथ छठे विकेट के लिए 39 गेंदों पर 75 रनों की बेशकीमती साझेदारी की।

इन दोनों की सूझबूझ भरी बल्लेबाजी की बदौलत सिडनी सिक्सर्स टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 185 रन जुटा लिए।

सुपर किंग्स की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने सबसे किफायती गेंदबाजी करते हुए 32 रन देकर दो विकेट लिए जबकि बेन हिल्फेनहास और रवींद्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली। डग बोलिंगर के एक ही ओवर में हेनरिक्स ने 22 रन जुटाए।

सिडनी सिक्सर्स टीम की ओर से शेन वॉटसन ने भी 46 रनों की उपयोगी पारी खेली। 30 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाने वाले वॉटसन ने माइकल लम्ब के साथ पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े। लम्ब ने 16 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 18 रन बनाए।

टिप्पणियां

इसके अलावा कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हेडिन ने 18 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 20 रन जोड़े। उन्होंने निक मेडिंसन के साथ तीसरे विकेट के लिए 31 रनों की साझेदारी निभाई। मेडिंसन ने 12 रन बनाए।

सुपरकिंग्स 2010 में इस टूर्नामेंट को अपने नाम कर चुकी है जबकि सिक्सर्स मौजूदा बिग बैश लीग चैम्पियन है। सुपरकिंग्स की कमान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में है जबकि सिक्सर्स की कप्तानी हेडिन कर रहे हैं।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement