भारत बनाम न्‍यूजीलैंड : लंबे अरसे बाद टीम इंडिया में सुरेश रैना की वापसी

भारत बनाम न्‍यूजीलैंड : लंबे अरसे बाद टीम इंडिया में सुरेश रैना की वापसी

खास बातें

  • भारत-न्यूज़ीलैंड सीरीज़ के पहले तीन वनडे के लिए टीम इंडिया का ऐलान.
  • हार्दिक पांड्या की भी वनडे टीम में वापसी हो गई.
  • रैना ने दलीप ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया है : एमएसके प्रसाद
नई दिल्‍ली:

दिन में सुप्रीम कोर्ट में लोढ़ा सिफ़ारिशों को लेकर बीसीसीआई की खिंचाई होती रही, लेकिन शाम को भारत-न्यूज़ीलैंड सीरीज़ के लिए 5 चयनकर्ताओं ने ही पहले तीन वनडे के लिए टीम का ऐलान किया.

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ धर्मशाला, दिल्ली और चंडीगढ़ में होने वाले पहले तीन वनडे मैचों के लिए टीम का चयन हो गया है. टीम इंडिया के नए पंचों ने दिल्ली में बैठक कर 15 खिलाड़ियों का चुनाव किया.

कप्तान धोनी की राय अहम रही है और टीम पर उनकी छाप भी दिखी. सुरेश रैना की करीब एक साल के बाद टीम में वापसी हुई. हार्दिक पांड्या की भी वनडे टीम में वापसी हो गई. ऑलराउंडर जयंत यादव टीम में नया चेहरा हैं. अश्विन, जडेजा और मो. शमी को आराम दिया गया है.

साल भर बाद वापसी कर रहे सुरेश रैना के चयन को लेकर भी एमएसके प्रसाद पूरी तरह आश्वस्त दिखे. मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि 'रैना को ज़िम्बाब्वे सीरीज़ से ब्रेक दिया गया था, लेकिन अब उनकी वापसी हुई है. उन्होंने दलीप ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया है. हमें मीडिल ऑर्डर में एक ऐसा बल्लेबाज़ चाहिए था जो थोड़ी गेंदबाज़ी कर सके'.

चोटिल ओपनर्स की जगह गंभीर की वापसी की उम्मीद की जा रही थी. मगर मंदीप सिंह को मौक़ा देकर नए मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने अपनी अलग दलील पेश की. मुख्य चयनकर्ता के मुताबिक 'मंदीप ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ और इंडिया-ए के लिए ओपनिंग करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया है'.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


साल भर बाद वापसी कर रहे सुरेश रैना के चयन को लेकर भी एमएसके प्रसाद पूरी तरह आश्वस्त दिखे. युवराज सिंह या गौतम गंभीर के फ़ैन्स इस चयन से थोड़े मायूस हो सकते हैं. मगर पिछली चयन समिति की तरह इस चयन समिति ने भी युवाओं पर भरोसा जताया गया है.