NDTV Khabar

सुरेश रैना एक टेस्ट में पास, एक टेस्ट अभी बाकी, ' यहां' मौका देंगे सेलेक्टर्स?

उत्तर प्रदेश के कप्तान और भारतीय टीम में वापसी में जुटे सुरेश रैना ने जारी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में लगातार तीसरे मैच में नाबाद अर्धशतक जड़ा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुरेश रैना एक टेस्ट में पास, एक टेस्ट अभी बाकी, ' यहां' मौका देंगे सेलेक्टर्स?

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के दौरान सुरेश रैना

खास बातें

  1. पिछले तीन मैचों झमाझम बरसे सुरेश रैना!
  2. तीन मैच, 1 नाबाद शतक, 2 नाबाद अर्धशतक
  3. क्या चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद पर होगा असर?
नई दिल्ली: रणजी ट्रॉफी सेशन में खराब प्रदर्शन के बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे में टेस्ट के बाद खेले जाने वाली वनडे सीरीज के लिए अनदेखा किए गए सुरेश रैना आखिरकार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (टी-20) के सुपरलीग राउंड में राष्ट्रीय चयनकर्ताओं द्वारा दिया गया एक चैलेंज भेदने में कामयाब रहे. बता दें कि बुधवार को बड़ौदा के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उत्तर प्रदेश के कप्तान ने पहले शतक और अब लगातार दूसरा अर्धशतक बनाते हुए 47 गेंदों पर नाबाद 56 रन बनाए. उनकी पारी से यूपी 8 विकेट से जीतने में कामयाब रहा. रैना को अभी दिल्ली के खिलाफ वीरवार को खेले जाने वाले आखिरी लीग मुकाबले में अपनी हासिल की गई फॉर्म का एक और सबूत दिखाने का मौका मिलेगा. 

 
आपको बता दें इस टूर्नामेंट के लीग राउंड के 6 मुकाबलों में रैना का औसत करीब 11.00 के आस-पास का था. और कुछ ऐसा ही औसत उन्होंने पांच दिनी रणजी ट्रॉफी के मुकाबलों में भी निकाला था. दक्षिण अफ्रीकी दौरे में वनडे टीम में रैना की अनदेखी के सवाल पर इन्हीं रणजी ट्रॉफी मैचों के प्रदर्शन पर चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने यह कहा था कि रैना की फॉर्म अच्छी नहीं रही थी. लेकिन रैना ने जारी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सुपर लीग के पिछले तीन मैचों मे 126*, 61* और 56* के स्कोर से राष्ट्रीय चयन समिति को यह बता दिया है कि उन्होंने अपनी चिर-परिचित फॉर्म हासिल कर ली है. 

यह भी पढ़ें : 'यह बड़ा अड़ंगा' युवराज सिंह व सुरेश रैना की वापसी में खड़ा किया बीसीसीआई ने!

टिप्पणियां
हालांकि, बीसीसीआई के सूत्रों की मानें, तो सुरेश रैना ने अभी आधा ही टेस्ट पास किया है. आपको याद दिला दें कि एक चर्चा यह भी है कि बीसीसीआई ने टीम इंडिया में वापसी करने की कोशिशों में जुटे सीनियर खिलाड़ियों के लिए यो-यो फिटनेस टेस्ट के नए मानक स्थापित कर दिए हैं. एक बार यो-यो फिटनेस टेस्ट में फेल होने और दूसरी बारी में यह मुश्किल टेस्ट पास करने वाले रैना पिछले मानक स्कोर (16.1) को नहीं ही छू सके थे. अब खबरें ऐसी आ रही हैं कि रैना सहित युवराज सिंह दोनों को बोर्ड के नए मानक स्कोर (16.5 से 17.0) को छूना होगा. मतलब इन दोनों को दोबारा फिटनेस टेस्ट देना होगा! वैसे पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन ने युवराज और रैना को यो-यो टेस्ट में छूट देने की मांग की थी. 

VIDEO : जब पिछले साल अगस्त में युवराज और रैना यो-यो फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए थे.

कुल मिलाकर सुरेश रैना ने बल्ले से तो अपनी फॉर्म साबित कर दी है. अब देखने की बात यह होगी कि बीसीसीआई और राष्ट्रीय सेलेक्टर्स उनको लेकर क्या रवैया अख्तियार करते हैं. मतलब यह कि क्या रैना को दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज के बाद खेले जाने वाली तीन टी-20 मैचों के लिए टीम इंडिया में जगह मिलेगी. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement