NDTV Khabar

सुरेश रैना ने टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्‍टन को बताया 'सुपर प्रतिभाशाली शख्‍स'

सुरेश रैना उस भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसने 2011 वर्ल्‍डकप जीता था और तब गैरी कर्स्टन कोच थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुरेश रैना ने टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्‍टन को बताया 'सुपर प्रतिभाशाली शख्‍स'

सुरेश रैना वर्ष 2011 में वर्ल्‍डकप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्‍सा थे

खास बातें

  1. द.अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर के साथ अभ्‍यास किया
  2. इस समय नीदरलैंड्स में छुट्टियां मना रहे हैं सुरेश रैना
  3. कहा-कर्स्‍टन आपसे बहुत कुछ सीखा जा सकता है
नई दिल्ली:
टिप्पणियां

भारतीय टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना ने राष्ट्रीय टीम में कोच गैरी कर्स्टन के साथ हाल ही में किए गए अभ्‍यास को शिद्दत से याद किया. उन्होंने नीदरलैंड्स में इस दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर के साथ अभ्‍यास के दौरान यह बात की. रैना उस भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसने 2011 वर्ल्‍डकप जीता था और तब कर्स्टन कोच थे. रैना अभी नीदरलैंड्स में हैं जहां उनकी पत्नी प्रियंका काम करती हैं. कर्स्टन अंडर-17 नीदरलैंड टीम के साथ तीन दिवसीय ट्रेनिंग शिविर के लिये इस देश में हैं.

रैना ने ट्वीट किया, 'इस सुपर प्रतिभाशाली व्यक्ति के साथ अभ्‍यास करना शानदार है. गैरी कर्स्टन आपसे इतना कुछ सीखा जा सकता है.' रैना ने भी नीदरलैंड के युवा क्रिकेटरों से मुलाकात की. उन्होंने लिखा, 'पूरे ग्रुप के साथ मुलाकात शानदार रही जिसमें मैं अनुभव साझा कर सका.'


गौरतलब है कि गाजियाबाद के सुरेश रैना को शॉर्टर फॉर्मेट के टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़‍ियों में शुमार किया जाता है. इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट, टेस्‍ट, वनडे और टी20 में शतक लगाने वाले वे देश के चुनिंदा क्रिकेटरों में शामिल हैं. अपनी बल्‍लेबाजी के अलावा ऑफ ब्रेक गेंदबाजी और जोरदार फील्डिंग से भी रैना टीम के लिए उपयोगी साबित होते हैं. उन्‍होंने अब तक 18 टेस्‍ट, 223 वनडे और 65 टी20 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है. टेस्‍ट क्रिकेट में 768 रन और 13 विकेट,  वनडे में 5568 रन और 36 विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं. इंटरनेशनल टी20 मैचों में रैना ने अब तक 1307 रन बनाए हैं और 12 विकेट हासिल किए हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement