NDTV Khabar

आखिरी मैच भी हारकर बैरंग लौटी मुंबई इंडियंस

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आखिरी मैच भी हारकर बैरंग लौटी मुंबई इंडियंस

खास बातें

  1. सिडनी सिक्सर्स ने चैम्पियंस लीग ट्वेंटी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के बी ग्रुप के अंतिम और बेमानी मैच में मुंबई इंडियंस को 12 रन से मात दी, जिससे आईपीएल की यह टीम टूर्नामेंट में एक भी जीत दर्ज नहीं कर सकी।
डरबन:

सिडनी सिक्सर्स ने चैम्पियंस लीग ट्वेंटी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के बी ग्रुप के अंतिम और बेमानी मैच में मुंबई इंडियंस को 12 रन से मात दी, जिससे आईपीएल की यह टीम टूर्नामेंट में एक भी जीत दर्ज नहीं कर सकी।

मुंबई इंडियंस का अभियान इस टूर्नामेंट में निराशाजनक तरीके से समाप्त हुआ, क्योंकि उसे पिछले चार मैचों में आज तीसरी हार झेलनी पड़ी, जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

ग्रुप (बी) से पहले ही लायंस के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी सिडनी सिक्सर्स के लिए यह जीत टूर्नामेंट के अगले दौर के लिए खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाएगी क्योंकि टीम ने इतने कम लक्ष्य का बेहतरीन ढंग से बचाव किया।

मुंबई इंडियंस की अनुशासित गेंदबाजी से सिडनी सिक्सर्स की टीम भले ही सात विकेट पर 136 रन का स्कोर ही खड़ा पाई हो, लेकिन उसके गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।


इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन लगातार अंतराल पर विकेट खोने से निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 124 रन ही बना सकी।

सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ (26) और सचिन तेंदुलकर (22) ने पहले विकेट के लिए 8.2 ओवर में 52 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत कराई। मोइसेस हेनरिक्स की गेंद पर स्मिथ क्रीज से लौटने वाले पहले बल्लेबाज रहे और टीम के स्कोर में एक ही जुड़ सका था कि तेंदुलकर भी इसी ओवर बोल्ड हो गए। वह पिछले कुछ मैचों की तरह बोल्ड हुए।

मुंबई इंडियंस का मध्यक्रम पूरी तरह विफल रहा, जिसमें रोहित शर्मा (16) और दिनेश कार्तिक (18) रन आउट हुए जबकि किरोन पोलार्ड चार और थिसारा परेरा दो रन ही बना सके। इससे बिग बैश चैम्पियन टीम ने मैच पर अपनी पकड़ बना ली। अंत में कप्तान हरभजन सिंह ने जरूर नौ गेंद में तीन चौके और एक छक्के से 22 रन की नाबाद पारी खेली, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। हेनरिक्स ने शुरुआती दो विकेट झटके। उनके साथी गेंदबाजों ने भी कसी गेंदबाजी की तथा मिशेल स्टार्क और पैट कमिन्स के भी दो-दो विकेट प्राप्त किए।

इससे पहले शुरू के कुछ ओवर छोड़ दें तो मुंबई के गेंदबाजों ने सिडनी सिक्सर्स को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य बनाने से रोक दिया।

सिक्सर्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और उसकी ओर से ‘मैन ऑफ द मैच’ स्टीवन स्मिथ ने 41 गेंद में तीन चौके की मदद से 41 रन की पारी खेली और टीम को यह स्कोर बनाने में अहम भूमिका निभाई। स्टीवन स्मिथ ने निक मैडिनसन के साथ मिलकर (13 गेंद में दो चौके और दो छक्के से 27 रन) चौथे विकेट के लिए 36 रन जोड़े।

टिप्पणियां

सिक्सर्स की ओर से माइकल लंब ने 28 (22 गेंद में चार चौके) और नाथन मैकुलम ने अंत में 12 गेंद में एक चौके से नाबाद 20 रन का योगदान दिया।

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाजों में मुनाफ पटेल सफल रहे, जिन्होंने चार ओवर में एक मेडन में केवल 17 रन देकर दो विकेट हासिल किए। लसिथ मलिंगा ने भी दो विकेट चटकाए। थिसारा परेरा और हरभजन के नाम एक एक विकेट रहा।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement