Budget
Hindi news home page

सिडनी टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, जॉनसन बाहर

ईमेल करें
टिप्पणियां
सिडनी टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, जॉनसन बाहर
नई दिल्ली: भारत के ख़िलाफ़ सीरीज़ के आखिरी टेस्ट सिडनी में मिचेल जॉनसन नहीं खेलेंगे। हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के चलते उन्हें इस मुक़ाबले से हटना पड़ा।

मेलबर्न टेस्ट के बाद ही मिचेल जॉनसन ने मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत थी। हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई थी कि छोटे स्पैल की गेंदबाज़ी के साथ वे सिडनी टेस्ट में हिस्सा लेंगे। लेकिन, ऑस्ट्रेलियाई टीम के फिजियोथेरेपिस्ट के मुताबिक सिडनी टेस्ट से पहले जॉनसन पूरी तरह फिट नहीं हो पाएंगे।

ऑस्ट्रेलियाई कोच डेरैन लेहमन के मुताबिक मिचेल जॉनसन वर्ल्ड कप की योजनाओं का अहम हिस्सा हैं, लिहाजा उनको लेकर कोई जोखिम नहीं लिया जा सकता है। हालांकि कोच लेहमैन ने भरोसा जताया है कि इंग्लैंड और भारत के साथ होने वाली ट्राईसीरीज़ टूर्नामेंट से पहले जॉनसन पूरी तरह फ़िट हो जाएंगे।

मिचेल जॉनसन ने सीरीज़ के पहले तीनों टेस्ट में करीब 36 की औसत से 13 विकेट चटकाए हैं। नेथन ल्यॉन के 19 विकेट के बाद वे सिरीज़ के दूसरे सबसे कामयाब गेंदबाज़ साबित हुए। ऐसे में जॉनसन के नहीं होने से सिडनी में ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण को झटका लगा है वहीं दूसरी ओर भारतीय बल्लेबाज़ों के लिए ये खुशखबरी है।

मिचेल जॉनसन के नहीं होने से ऑस्ट्रेलियाई टीम में मिचेल स्टार्क और पीटर सिड्ल को मौका मिल सकता है. पीटर सिड्ल इस सीरीज़ में लय में नहीं दिखे। एडिलेड टेस्ट की दोनों पारियों में उहें महज दो विकेट मिल पाया, जबकि मिचेल स्टार्क ने भी ब्रिसबेन में मिले मौका का फायदा नहीं उठाया है। स्टार्क ने टेस्ट की दोनों पारियों को मिलाकर महज दो विकेट चटकाए। बावजूद इसके स्टार्क को उम्मीद है कि उन्हें एक मौका और मिल सकता है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement