NDTV Khabar

सिडनी टेस्ट : कौन होगा टीम इंडिया की टेस्ट टीम का उप-कप्तान?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सिडनी टेस्ट : कौन होगा टीम इंडिया की टेस्ट टीम का उप-कप्तान?
नई दिल्ली: सिडनी टेस्ट से टीम इंडिया में नए युग की शुरुआत हो रही है। विराट कोहली को फुलटाइम टेस्ट कप्तान बनाया गया है। लेकिन विराट के डिप्टी की बारे में सस्पेंस अभी तक बरकरार है।

बीसीसीआई की पॉलिसी के मुताबिक टीम चयनकर्ता घरेलू सीरीज़ में कभी उपकप्तान नहीं चुनते हैं, लेकिन विदेशी दौरों पर हमेशा से उप-कप्तान के नाम का ऐलान किया जाता रहा है।

मगर धोनी के टेस्ट से संन्यास लेने के बाद अभी तक इस पर कोई बातचीत नहीं हुई है।

उम्मीद जताई जा रही है कि सिडनी टेस्ट के पहले दिन टीम मैनेजमेंट इसका फैसला करेगी।
हालांकि चयनकर्ताओं को यह बात हज़्म होगी इसकी कोई गांरटी नहीं है।

फिलहाल रेस में तान नाम शामिल हैं- ईशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे और आर अश्विन।

ईशांत की जहां तक बात है तो वो इस वक्त टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ी है। ईशांत ने 61 टेस्ट मैच खेले हैं। हालांकि इन 61 टेस्ट मैचों में उन्होंने 37 रन हर विकेट के लिए लुटाए, 2014 में उनका प्रदर्शन बेहतर था, जहां उन्होंने 31.36 की औसत से 38 विकेट चटकाए।

अजिंक्य रहाणे के पक्ष में कई बातें हैं। वो हर फ़ॉर्मेट में टीम का हिस्सा हैं और शांत व्यवहार के लिए जाने जाते हैं। विदेश में उनका प्रदर्शन ठीक रहा है। 13 टेस्ट मैचों में उनके नाम 1026 रन है, जिसमें तीन शतक शामिल हैं।

आर अश्विन का नाम भी चर्चा में हैं, लेकिन विदेश में कई बार अश्विन प्लेइंग 11 का भी हिस्सा नहीं होते इसलिए उनके नाम पर मुहर लगना मुश्किल है।

इतना ज़रूर है कि बोर्ड की राजनीति में टीम में नंबर दो पर लंबी बहस ज़रूर होगी, हो सकता है टेस्ट और वन-डे में अलग-अलग कप्तान के साथ-साथ, अलग-अलग उप-कप्तान भी नज़र आएं।
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement