अजहरुद्दीन की पारी का उनके शहर ने ऐसे जश्न मनाया मानो भारत ने वर्ल्ड कप जीत लिया हो, VIDEO

Syed Mushtaq Ali Trophy: केरल के इस जिले की आबादी ज्यादा नहीं है और इसमें नगरीय आबादी करीब दो लाख के आस-पास ही है. और जैसे-जैसे अजहरुद्दीन की बैटिंग परवान चढ़ती गयी, तो शहर में  एक अलग ही माहौल होता चला गया. रेस्त्राओं में क्रिकेटप्रेमियों की भीढ़ बढ़ती गयी. और मैच खत्म होने के बाद युवाओं की अलग-अलग टुकड़ियों में शहर में  घूम-घूमकर अजहर की पारी का जश्न मनाया. 

अजहरुद्दीन की पारी का उनके शहर ने ऐसे जश्न मनाया मानो भारत ने वर्ल्ड कप जीत लिया हो, VIDEO

Syed Mushtaq Ali Trophy: Mohammed Azharuddeen एकदम से स्टार बन गए हैं

नई दिल्ली:

लंबे समय बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बुधवार को मुंबई को अपने बूते पर पटखनी देने के बाद केरल के ओपनर मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharudeen)  एकदम से मानो स्टार बन गए हैं. हर तरफ मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharudeen) की ही चर्चा है. इस युवा ओपनर ने सिर्फ 54 गेंदों पर 137 रन टोक डाले. इसमें 11 छक्कों और 9 चौकों का योगदान भी शामिल है. इसमें सौ रन तो अजहरुद्दीन ने सिर्फ 54 गेंदों पर जड़ डाले थे. और उनकी इस पारी के बाद तो उनकी प्रशंसा में सहवाग से लेकर तमाम दिग्गजों ने कसीदे कढ़ डाले, लेकिन अजहरुद्दीन के घरेलू शहर कसारागोड में नजारा ऐसा था कि मानो भारत ने वर्ल्ड कप जीत लिया हो. 

केरल के इस जिले की आबादी ज्यादा नहीं है और इसमें नगरीय आबादी करीब दो लाख के आस-पास ही है. और जैसे-जैसे अजहरुद्दीन की बैटिंग परवान चढ़ती गयी, तो शहर में  एक अलग ही माहौल होता चला गया. रेस्त्राओं में क्रिकेटप्रेमियों की भीढ़ बढ़ती गयी. और मैच खत्म होने के बाद युवाओं की अलग-अलग टुकड़ियों में शहर में  घूम-घूमकर अजहर की पारी का जश्न मनाया. उनके शहर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक दुकान के सामने उनके चाहने वालों की भीड़ लगी हुई है और जैसे ही अजहर का शतक पूरा हुआ, ये तमाम फैंस ने नाचना शुरू कर दिया और खुशी से अजहर-अजहर चिल्लाने लगे. इसके अलावा शहर में अलग-अलग जगह युवाओं ने मोटरसाइकल जुलूस निकाला. 


इस मलयाली ओपनर ने रॉबिन उथप्पा के साथ पहले विकेट के लिए 129 रन की साझेदारी निभायी, जबकि कप्तान संजू सैमसन के साथ 61 रन जोडे़. टी-20 फॉर्मेट में अजहरुद्दीन का शतक केरल के किसी भी खिलाड़ी का पहला शतक है. उनकी इस पारी के लिए केरल एसोसिएशन ने 1.37 लाख  रुपये के इनाम की घोषणा की है. बता दें कि अजहरुद्दीन आठ भाइयों में सबसे छोटे हैं.  उनके सबसे बड़े भाई ने उनका नाम पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन के नाम पर रखा था. इस ओपनर ने दस साल की उम्र में खेलना शुरू किया था और 11 साल की उम्र में जिले की अंडर-13 टीम में जगह बना ली थी. 

Newsbeep

अजहर बाद में कोच्चि स्थित राज्य की अकादमी केसीए में चले गए. उन्होंने बताया था कि राज्य की केसीए अकादमी में कोच बिजुमोन ने उनके खेल को सुधारने में मदद की.  यहां से उनका राज्य की अंडर-19 टीम में चयन हुआ और तमिलनाडु के खिलाफ मैच में पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर अपने करियर की शुरुआत की. फिर अजहर का चयन राज्य की अंडर-23 और फिर सीनियर टीम में हुआ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.