Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Syed Mushtaq Ali Trophy: दिल्ली ने मणिपुर को सिखाया कड़ा सबक, उन्मुक्त चंद चमके

Syed Mushtaq Ali Trophy: दिल्ली ने मणिपुर को सिखाया कड़ा सबक, उन्मुक्त चंद चमके

उन्मुक्त चंद की फाइल फोटो

खास बातें

  • उन्मुक्त चंद ने बनाए नाबाद 53 रन
  • हितेन दला ने भी खेली नाबाद 56 रन की पारी
  • अन्य मैच में झारखंड ने जम्मू एवं कश्मीर को हराया
विजयवाड़ा:

उन्मुक्त चंद (नाबाद 53) और हितेन दलाल (नाबाद 56) की बेहतरीन पारियों के दम पर दिल्ली ने शुक्रवार को देवीनेनी वेंकट रमन प्रानीथ मैदान पर खेले गए सयैद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के मैच में मणिपुर को 10 विकेट से हरा दिया. मणिपुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 113 रन बनाए थे. दिल्ली ने बिना कोई विकेट खोए यह लक्ष्य 11.4 ओवरों में हासिल कर लिया. हितेन ने अपनी पारी में 38 गेंदें खेलीं और 10 चौकों के अलावा एक छक्का मारा. वहीं उन्मुक्त ने 32 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और एक छक्का जड़ा. 

मणिपुर के लिए यशपाल सिंह ने 44 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए. उनके अलावा प्रफुल्लोमानी सिंह (25) और अहमद शाह (13) ही दहाई के आंकड़े को छू सके. वहीं इसी ग्रुप के अन्य मैच में झारखंड ने जम्मू एवं कश्मीर को नौ विकेट से मात देकर अपनी दूसरी जीत हासिल की. झारखंड की जीत के हीरो युवा बल्लेबाज ईशान किशन रहे जिन्होंने 55 गेंदों पर 100 रनों की पारी खेली. किशन की इस पारी में आठ चौके और सात छक्के शामिल रहे.

यह भी पढ़ेंइसलिए सचिन तेंदुलकर ने की वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने की वकालत

जम्मू एवं कश्मीर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए थे. उसके लिए जतिन वाधवान ने 47, मंजूर दार ने 39, शुभम खाजुरिया ने 31 रन बनाए. झारखंड ने 16.4 ओवरों में एक विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया. किशन के अलावा आनंद सिंह ने 48 रनों की पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 104 रन जोड़े थे. किशन के साथ विराट सिंह 15 रन बनाकर नाबाद रहे.

ग्रुप के तीसरे मैच में आंध्र प्रदेश ने नागालैंड को 179 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया. आंध्र प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी की और रिकी भुई (नाबाद 108), कप्तान हनुमा विहारी (44) की पारियों की मदद से 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए.  नागालैंड की टीम 13.1 ओवरों में सिर्फ 65 रनों पर ही ढेर हो गई. कप्तान रोंगसेन जोनाथन (30), पारस सेहरावत (13) ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सके.

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया दौरे में विराट कोहली एडिलेड टेस्ट के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

आंध्र प्रदेश के लिए शतक जमाने वाले रिकी ने 42 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों के अलावा 10 छक्के जड़े.