Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Syed Mushtaq Ali Trophy: हरियाणा ने मेघालय को बड़े अंतर से दी मात, Other Result भी देखें

Syed Mushtaq Ali Trophy: हरियाणा ने मेघालय को बड़े अंतर से दी मात, Other Result भी देखें

क्रिकेट की प्रतिकात्मक फोटो

खास बातें

  • हर्षल पटेल का ऑलराउंड प्रदर्शन
  • मध्य प्रदेश की रोमांचक जीत
  • काजी की तूफानी पारी, महाराष्ट्र जीता
मुंबई :

हर्षल पटेल के हरफनमौला खेल की अगुआई में हरियाणा ने सोमवार को मुंबई में सैयद मुश्ताक अली क्रिकेट टी-20 ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के मैच में मेघालय को 99 रनों से हरा दिया. बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स में खेले गए मैच में हरियाणा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाए थे. इसके जवाब में मेघालय तीन गेंद पहले 103 रनों पर ढेर हो गई. हर्षल ने बल्ले से 40 गेंदों पर पांच चौकों और सात छक्कों की मदद से 82 रनों का योगदान दिया वहीं गेंद से चार ओवर फेंके और 22 रन देकर तीन विकेट चटकाए.

हर्षल के अलावा निचले क्रम में राहुल तेवतिया ने 16 गेंदों पर 36 और कप्तान अमित मिश्रा ने 10 गेंदों पर 14 रनों का योगदान दिया. मेघालय की तरफ से रवि तेजा और संजय यादव ने 21-21 रन बनाए. अभय नेगी ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 25 रन बनाए. हर्षल के अलावा हरियाणा के लिए तेवतिया ने दो विकेट लिए. युजवेंद्र चहल और अमित को एक-एक सफलता हाथ लगी.

यह भी पढ़ें: सौरव गांगुली बोले, 'डे-नाइट टेस्ट में विराट कोहली को मिलेगा हाउसफुल स्टेडियम'

मध्य प्रदेश की रोमांचक जीत

मध्य प्रदेश ने सोमवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए  राउंड-1 के ग्रुप-डी के एक रोमांचक मैच में पुड्डुचेरी को पांच रन से हरा दिया. मध्य प्रदेश ने पहले बल्लेबाज करते हुए छह विकेट पर 177 रन का मजबूत स्कोर बनाया और फिर पुड्डुचेरी को पांच विकेट पर 172 रन पर रोक दिया. पुड्डुचेरी के लिए अरुण कार्तिक ने 41 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के की मदद से 60, पारस डोगरा ने 41 और सुब्रमयन आनंद ने 25 रनों का योगदान दिया. मध्य प्रदेश की ओर से गौरव यादव और राहुल बाथम ने दो-दो जबकि वेंकटेश अय्यर ने एक विकेट लिया. इससे पहले, मध्य प्रदेश ने आशुतोष शर्मा के बेहतरीन 84 रनों की मदद से छह विकेट पर 177 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। आशुतोष ने 51 गेंदों पर पर 11 चौके और दो छक्के लगाए. उनके अलावा कप्तान रजत पाटिदार ने 31, वेंकटेश अय्यर ने 35 और ऋषभ चौहान ने 17 रनों का योगदान दिया. पुड्डुचेरी के लिए विनय कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार सफलता हासिल की जबकि संता मूर्ति को एक विकेट मिला.

यह भी पढ़ें:  DDCA के लोकपाल ने Rajat Sharma से अध्यक्ष पद पर बने रहने को कहा

काजी की तूफानी पारी, महाराष्ट्र जीता

चंडीगढ़। मध्य क्रम के बल्लेबाज अजीम काजी और कप्तान राहुल त्रिपाठी की तूफानी पारियों के दम पर महाराष्ट्र ने पंजाब को 45 रनों से हरा दिया. काजी ने 36 गेंदों पर नाबाद 71 रन और राहुल ने 27 गेंदों पर 63 रन बना महाराष्ट्र को 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 201 रनों का मजबूत स्कोर दिया. पंजाब 20 ओवरों में सात विकेट पर 157 रन ही बना सकी. काजी ने अपनी पारी में आठ चौके और तीन छक्के लगाए जबकि राहुल ने चार चौके और पांच छक्के मारे. पंजाब के लिए कप्तान मनदीप सिंह ने अर्धशतक जरूर बनाया लेकिन दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिला और टीम जरूरी लक्ष्य के आस-पास तक नहीं पहुंच सकी. मनदीप ने 49 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्के की मदद से 67 रनों की पारी खेली.

VIDEO:  हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे में दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

अनमोलप्रीत सिंह उनके बाद टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे. उन्होंने 32 गेंदों पर दो चौके और दो छक्कों की मदद से 36 रनों की पारी खेली. महाराष्ट्र के लिए दिग्विजय देशमुख ने तीन विकेट अपने नाम किए। सत्यजीत बच्चव ने दो विकेट लिए