यह ख़बर 30 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

फिर चमके वाटसन, ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल के करीब

खास बातें

  • ऑलराउंडर शेन वाटसन के लगातार चौथे मैच में चमत्कारिक प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हराकर आईसीसी विश्व ट्वेंटी-20 चैंपियनशिप में अपना विजय अभियान जारी रखा।
कोलंबो:

ऑलराउंडर शेन वाटसन के लगातार चौथे मैच में चमत्कारिक प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हराकर आईसीसी विश्व ट्वेंटी-20 चैंपियनशिप में अपना विजय अभियान जारी रखा।

इस जीत से ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पहुंचना भी लगभग तय हो गया है। लगातार चौथे मैच में मैन ऑफ द मैच बने वाटसन ने फिर से गेंद और बल्ले से कमाल दिखाया। उन्होंने पहले 29 रन देकर दो विकेट लिए तथा बाएं हाथ के स्पिनर जेवियर डोहर्टी (20 रन देकर तीन विकेट) के साथ मिलकर दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट पर 146 रन ही बनाने दिए। बाद में वाटसन ने 47 गेंद पर आठ चौकों और रोबिन पीटरसन पर जमाए गए दो छक्कों की मदद से 70 रन की तूफानी पारी खेली।

माइकल हसी ने 37 गेंद पर 45 रन बनाए जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 17.4 ओवर में ही दो विकेट पर 147 रन बना दिए।

दक्षिण अफ्रीका के लिए यह मैच करो या मरो जैसा था लेकिन बल्लेबाजी का न्यौता पाने के बाद 15वें ओवर की शुरुआत तक उसका स्कोर पांच विकेट पर 86 रन था। फरहान बेहारडीन (27 गेंद पर नाबाद 31) और रोबिन पीटरसन (19 गेंद पर नाबाद 32) के बीच छठे विकेट के लिए 60 रन की अटूट साझेदारी से दक्षिण अफ्रीका सम्मानजनक स्कोर तक ही पहुंच पाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वाटसन फिर से ऑस्ट्रेलियाई जीत के नायक रहे। वह अभी तक टूर्नामेंट में 234 रन बनाने के अलावा दस विकेट भी ले चुके हैं। हसी के साथ उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 99 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। कैमरून व्हाइट 13 गेंद पर 21 रन बनाकर नाबाद रहे।