NDTV Khabar

IND vs SL: दूसरा टी20 मैच कल, इंदौर में ही सीरीज अपने नाम करना चाहेगी टीम इंडिया

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया कल यहां श्रीलंका के खिलाफ होने वाले दूसरे टी20 मैच में ही सीरीज को अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SL: दूसरा टी20 मैच कल, इंदौर में ही सीरीज अपने नाम करना चाहेगी टीम इंडिया

कटक का मैच जीतकर टीम इंडिया टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पहले टी20 में संघर्ष किए बिना ही हारी श्रीलंका टीम
  2. मैच में टीम इंडिया ने 93 रन से जीत दर्ज की थी
  3. सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी है रोहित की टीम
इंदौर: रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया कल यहां श्रीलंका के खिलाफ होने वाले दूसरे टी20 मैच में ही सीरीज को अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी. श्रीलंकाई टीम को कटक में टी20 सीरीज के शुरुआती मैच में कल 93 रन की करारी हार का सामना करना पड़ा था. नतीजा इस कदर एकतरफा रहा कि इसने क्रिकेटप्रेमियों कोयह सवाल पूछने के लिये बाध्य कर दिया कि भारत का बार-बार इतनी कमजोर टीम से खेलना कितना तार्किक है? यह सीरीज अगले महीने में भारत के दक्षिण अफ्रीका के चुनौतीपूर्ण दौरे के लिये कोई अच्छी तैयारी साबित नहीं हुई है क्योंकि घरेलू टीम ने पसंदीदा परिस्थितियों में कमजोर टीम के खिलाफ दबदबा बनाए रखा. भारतीय बल्लेबाजों ने कमजोर आक्रमण के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया. रन और विकेट हमेशा खिलाड़ियों के आत्मविश्वास को बढ़ाते हैं लेकिन सवाल इस बात का है कि दक्षिण अफ्रीकी परिस्थितियों में इनका यह प्रदर्शन कितना मायने रखेगा? नियमित कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन तथा भुवनेश्वर कुमार की अनुपस्थिति के बावजूद श्रीलंकाई खिलाड़ियों को कोई राहत नहीं मिली जो अपने सीनियर प्‍लेयर्स खासकर एंजेलो मैथ्यूज पर ज्यादा ही निर्भर हैं. श्रीलंका के वरिष्ठ खिलाड़ी भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों का सामना करने में जूझते रहे. लेकिन आईपीएल जैसे मजबूत ढांचे ने मेजबानों के लिये एक अच्छी बेंच स्ट्रेंथ तैयार कर दी है. युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ी अंतररष्ट्रीय पर्दापण करने के तुरंत बाद खुद के लिए जगह बनाने में सफल रहे. श्रीलंका को जरूरत है कि उसके कप्तान थिसारा परेरा, उपुल थरंगा और मैथ्यूज उदाहरण पेश कर नेतृत्व करें. ये लंबे समय से टीम का हिस्सा रहे हैं और अगर ये मजबूत प्रदर्शन करते हैं तो वे खिलाड़ियों में कुछ उत्साह और उम्मीद जगा सकते हैं. दूसरी ओर, भारत को इस श्रीलंकाई टीम पर दबदबा बनाने के लिये भारत को अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम की जरूरत नहीं है लेकिन उनका अच्छा प्रदर्शन करना आवश्यक है. महेंद्र सिंह धोनी की फिनिशर की भूमिका पर भी पिछले कुछ समय से सवाल उठ रहे हैं, उन्होंने कटक में चौथे स्थान पर भेजे जाने के बाद कुछ रन जुटाये और उनके इसी स्थान पर बल्लेबाजी करने की संभावना है ताकि वह दक्षिण अफ्रीका में वनडे और टी20 चुनौती से पहले मैच में काफी ओवर खेल सकें. श्रेयस अय्यर भी कोहली और धवन की अनुपस्थिति में कुछ रन जुटाना चाहेंगे. केएल राहुल भी अच्‍छे फॉर्म में हैं और भारतीय गेंदबाज भी दौरे की शुरुआत से अच्छी लय में हैं.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा
दोनों टीमें इस प्रकार हैं..
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, बासिल थम्पी और जयदेव उनादकट.

टिप्पणियां
श्रीलंका : तिसारा परेरा (कप्तान), उपुल थरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कुसाल जनित परेरा, धनुष्का गुणतिलक, निरोशन डिकवेला, असेला गुणरत्ने, सदीरा समरविक्रम, दासुन शनाका, चतुरंगा डि सिल्वा, सचित पाथिराना, धनंजय डि सिल्वा, नुआन प्रदीप, विश्व फर्नांडो और दुष्मंत चामीरा.

मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे शुरू होगा.  (इनपुट: भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement