टी20 सीरीज : वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी मजबूत भारतीय टीम

टी20 सीरीज : वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी मजबूत भारतीय टीम

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • अमेरिका में 27 और 28 अगस्त को होंगे मैच
  • मैच फोर्ट लॉडरडेल के सेंट्रल ब्रोआर्ड रीजनल पार्क में
  • युवराज सिंह, सुरेश रैना और हरभजन सिंह टीम में नहीं
नई दिल्ली:

महेंद्र सिंह धोनी अमेरिका में 27 और 28 अगस्त को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले दो टी20 मैचों की सीरीज में भारत की अगुवाई करेंगे. भारतीय टीम में सभी मुख्य खिलाड़ियों को जगह दी गई है. भारत की 14 सदस्यीय टीम में वे सभी प्रमुख 11 खिलाड़ी वापसी करेंगे, जिनको इस वर्ष जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज से पहले आराम दिया गया था.

कैरेबियाई टीम के खिलाफ दो मैच फोर्ट लॉडरडेल के सेंट्रल ब्रोआर्ड रीजनल पार्क में खेले जाने हैं. टीम में वापसी करने वाले अहम खिलाड़ियों में उप कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा और तीनों प्रमुख तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव शामिल हैं. इसके अलावा टीम में रविचंद्रन अश्विन और अमित मिश्रा की भी वापसी हुई है. बीसीसीआई सचिव अजय शिर्के ने एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए आज इसकी घोषणा की.

हरफनमौला खिलाड़ी स्टुअर्ट बिन्नी भी टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. सीनियर खिलाड़ियों युवराज सिंह, सुरेश रैना और हरभजन सिंह को टीम में जगह नहीं दी गई है. यह तीनों खिलाड़ी ग्रेटर नोएडा में इस दौरान होने वाली दलीप ट्रॉफी में खेलते नजर आएंगे. घरेलू सीरीज में युवराज इंडिया रेड और रैना इंडिया ग्रीन टीम की कप्तानी करेंगे. दिलचस्प है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दलीप ट्रॉफी की इंडिया ग्रीन टीम के साथ अमेरिकी दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में भी शामिल किया गया है. इस कारण वह 23-26 अगस्त तक खेले जाने वाले इंडिया ग्रीन के मैच में नहीं खेलेंगे. धोनी के अलावा जिम्बाब्बे दौरे पर गई भारतीय टीम में से केवल केएल राहुल को इस दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है.

सूत्रों के मुताबिक दलीप ट्रॉफी को ध्यान में रखकर टीम का चयन किया गया है. पहली बार यह घरेलू सीरीज दूधिया रोशनी में और गुलाबी गेंदों के साथ खेली जाएगी. विकेटकीपर रिद्धिमान साहा, टेस्ट खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और मुरली विजय के अलावा अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को भी सीमित ओवरों की सीरीज के लिए नहीं चुना गया है.  22 अगस्त को चौथे और अंतिम टेस्ट के खत्म होने के बाद यह चारों खिलाड़ी भारत लौट आएंगे.

टीम इस प्रकार है-  
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, अमित मिश्रा और स्टुअर्ट बिन्नी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com