NDTV Khabar

T20I Rankings: Virat Kohli ने की टॉप-10 में एंट्री, केएल राहुल ने भी लगाई 'छलांग'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
T20I Rankings: Virat Kohli ने की टॉप-10 में एंट्री, केएल राहुल ने भी लगाई 'छलांग'

वेस्‍टइंडीज के ख‍िलाफ टी20 सीरीज में Virat Kohli मैन ऑफ द सीरीज रहे थे

खास बातें

  1. 685 अंकों के साथ 10वें स्‍थान पर हैं व‍िराट
  2. तीन अंकों की छलांग के साथ छठे स्‍थान पर पहुंचे राहुल
  3. रोह‍ित शर्मा हैं रैंक‍िंग में नौवें स्‍थान पर

India vs West Indies: वेस्‍टइंडीज के ख‍िलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज (India vs West Indies T20 Series) में शानदार प्रदर्शन का व‍िराट कोहली (Virat Kohli) को फायदा म‍िला है. सीरीज में बल्‍ले से क‍िए गए शानदार प्रदर्शन की बदौलत व‍िराट, आईसीसी की टी20 रैंक‍िंग (ICC T20I Rankings) में शीर्ष 10 बल्‍लेबाजों में स्‍थान बनाने में कामयाब हो गए हैं. व‍िराट रैंक‍िंग में पांच स्‍थान की छलांग लगाते हुए अब 10वें स्‍थान पर आ गए हैं. व‍िराट ने वेस्‍टइंडीज के ख‍िलाफ तीसरे टी20 मैच में 29 गेंदों पर नाबाद 70 रन की जोरदार पारी खेली थी. हैदराबाद में सीरीज के पहले मैच में भी उन्‍होंने नाबाद अर्धशतक जड़ा था, इसका फायदा उन्‍हें टी20 रैंक‍िंग में म‍िला है.

जब आउट द‍िए जाने के बाद भी यूसुफ पठान ने पवेल‍ियन लौटने से क‍िया इनकार, VIDEO


टी20 की बल्‍लेबाजी रैंक‍िंग में पाक‍िस्‍तान के बाबर आजम (Babar Azam)टॉप पर हैं, उनके 879 अंक हैं. ऑस्‍ट्रेल‍िया के एरॉन फ‍िंच 810 अंकों के साथ दूसरे और इंग्‍लैंड के डेव‍िड मलान 782 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर हैं. भारत के ल‍िहाज से बात करें तो तीन स्‍थान की तरक्‍की के साथ केएल राहुल (KL Rahul)छठे स्‍थान पर पहुंच गए हैं, उनके 734 अंक हैं. भारत के रोह‍ित शर्मा (Rohit Sharma) 686 अंकों के साथ नौंवें और कप्‍तान व‍िराट कोहली 685 अंकों के साथ 10वें स्‍थान पर हैं.

टिप्पणियां

गौरतलब है क‍ि वेस्‍टइंडीज के ख‍िलाफ टी20 सीरीज व‍िराट के साथ ही केएल राहुल के ल‍िए भी शानदार रनी थी. व‍िराट (Virat Kohli) ने सीरीज के तीन मैचों में 183 रन बनाए. सीरीज के तीन मैचों में वे केवल एक बार आउट हुए, यही कारण रहा क‍ि उनका औसत 183 का ही रहा. सीरीज में व‍िराट ने गजब के स्‍ट्राइक रेट (190.62) से रन बनाए. सीरीज में 50 से अध‍िक रन बनाने के मामले में स्‍ट्राइक रेट में व‍िराट सर्वश्रेष्‍ठ रहे. रनों के मामले में टीम इंड‍िया के ओपनर केएल राहुल दूसरे स्‍थान पर रहे. उन्‍होंने 54.66 के औसत से 164 रन बनाए. राहुल का स्‍ट्राइक रेट 153.27 का रहा.

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट में पारी के अंतर से जीती टीम इंड‍िया



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में सिद्धार्थ शुक्ला पर भड़कीं शहनाज गिल, कॉलर पकड़कर करने लगीं पिटाई- देखें Video

Advertisement