NDTV Khabar

यह रणनीति अपनाकर भारतीय प्‍लेयर्स का आउट करना चाहते हैं न्‍यूजीलैंड के स्पिनर मिचेल सेंटनर

न्यूजीलैंड के स्‍टार स्पिनर मिशेल सेंटनर ने कहा है कि भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ कामयाबी हासिल करने के लिए वे खास योजना पर काम करना चाहते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यह रणनीति अपनाकर भारतीय प्‍लेयर्स का आउट करना चाहते हैं न्‍यूजीलैंड के स्पिनर मिचेल सेंटनर

सेंटनर ने सीरीज से पहले भारत में गेंदबाजी करने के बारे में डेनियल वेटोरी से सलाह ली है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, गेंद को थोड़ी तेज गति से फेंकना चाहता हूं
  2. बल्‍लेबाजों को गलती के लिए करना चाहता हूं मजबूर
  3. पंड्या को न्‍यूजीलैंड टीम के लिए चिंता का विषय माना
मुंबई: न्यूजीलैंड के स्‍टार स्पिनर मिशेल सेंटनर ने कहा है कि भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ कामयाबी हासिल करने के लिए वे खास योजना पर काम करना चाहते हैं. उन्‍होंने कहा कि भारत में सफलता हासिल करने के लिए उन्हें अपनी गेंदबाजी में उचित तेजी लानी होगी तथा विराट कोहली और उनकी टीम के गलती करने का इंतजार करना होगा. भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 22 अक्‍टूबर से तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज में आमने सामने होंगी. बाएं हाथ के स्पिनर सेंटनर ने कहा, ‘भारत के खिलाफ गेंदबाजी इसलिए मुश्किल है क्‍योंकि वे स्पिन के खिलाफ काफी अच्छा खेलते हैं. वह स्पिन का सामना करते हुए बड़े हुए हैं. मैं सब कुछ सामान्य रखने की कोशिश करूंगा.’

यह भी पढ़ें : भारत के लिए विलियम्‍सन से बड़ी बाधा साबित हुए मिचेल सेंटनर..

उन्होंने कहा, ‘गेंद को विकेट पर थोड़ी तेज गति से फेंको और बल्लेबाजों से गलती करवाओ. अगर आप कुछ खाली गेंद निकाल देते हो और इस तरह से दबाव बनाते हो, तो आपको विकेट मिल सकते हैं. हम ऐसा करने का प्रयास कर रहे हैं.’कोहली से निपटने के बारे में पूछने पर सेंटनर ने स्वीकार किया कि यह आसान नहीं होगा. उन्होंने कहा, ‘यह आसान नहीं होगा, वह (कोहली) काफी अच्छा खिलाड़ी है, उनकी टीम के अधिकांश खिलाड़ी भी अच्‍छे हैं. वे अच्छी फार्म में हैं, वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी अच्छा खेले थे. हम जब पिछली बार यहां आए थे तो हमने ठीकठाक प्रदर्शन किया था. उम्मीद करते हैं कि इस बार हम और बेहतर करेंगे और सीरीज जीतेंगे.’

टिप्पणियां
वीडियो: टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया को हराया

सेंटनर ने कहा कि उनका पिछला अनुभव इस सीरीज में उनकी मदद करेगा. इस कीवी स्पिनर ने कहा, ‘हम पिछले कुछ समय से यहां नहीं खेले हैं लेकिन मेरे लिए यह यहां गेंदबाजी के पुराने अनुभव का इस्तेमाल करना है. मेरी नजरें ऐसा ही करने पर हैं.’ न्‍यूजीलैंड के दिग्गज स्पिनर रहे डेनियल विटोरी को भारत में गेंदबाजी का काफी अनुभव है और सेंटनर ने उनसे सलाह ली है. उन्होंने कहा, ‘मैंने ऐसा किया है. वेटोरी बाएं हाथ के काफी अच्‍छे स्पिनर रहे हैं.  मैं हर गेंद करिश्माई फेंकने का प्रयास नहीं कर रहा. मेरी योजना बल्‍लेबाजों को बांधकर रखने और उनकी गलती का इंतजार करने का है.’ सेंटनर ने कहा कि जबर्दस्‍त फॉर्म में चल रहे आलराउंडर हार्दिक पंड्या हमारे लिए चिंता की बात हैं टीम उनसे निपटने को तैयार है. सेंटनर ने साथ ही कहा कि वह भारत में गेंदबाजी करने का लुत्फ उठाते हैं. (इनपुट: भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement