Budget
Hindi news home page

पाक के दागी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को मिला वीजा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में होगी वापसी!

ईमेल करें
टिप्पणियां
पाक के दागी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को मिला वीजा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में होगी वापसी!

आमिर पर स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के कारण पांच वर्षों का प्रतिबंध लगा था (फाइल फोटो)

वेलिंगटन: दागी पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर न्यूजीलैंड में अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को एक बार फिर शुरू कर सकेंगे, क्योंकि आव्रजन अधिकारियों ने गुरुवार को उन्हें वीजा दे दिया। पाकिस्तान टीम 15 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 और उसके बाद तीन वनडे मैच खेलेगा।

2010 में इंग्लैंड दौरे में स्पॉट फिक्सिंग में संलिप्तता के कारण पांच वर्षों के प्रतिबंध और कुछ महीनों तक जेल की सजा काटने के बाद आमिर की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हो रही है। वीजा मिलने के बाद 23 वर्षीय आमिर वनडे और टी-20 सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान टीम के साथ जाएंगे।

आमिर पर लगे पांच वर्ष के प्रतिबंध की मियाद पिछले साल सितंबर में पूरी हो गई थी। इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स टेस्ट में निश्चित समय पर नो बॉल फेंकने के लिए रिश्वत लेने के कारण आमिर ने तीन साल की सजा के तहत छह माह की जेल काटी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि न्यूजीलैंड के आव्रजन अधिकारियों ने आचरण के आधार पर आमिर का वीजा रोकने का फैसला किया था, लेकिन उनके प्रतिबंध की अवधि के समाप्त हो जाने और पाकिस्तान एवं न्यूजीलैंड के क्रिकेट बोर्ड के उनके प्रति समर्थन को देखते हुए देश में प्रवेश की अनुमति दे दी।

कुछ साथी खिलाड़ियों द्वारा विरोध किये जाने के बावजूद पिछले सप्ताह राष्ट्रीय टीम में चुने गए आमिर की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी इस बात पर निर्भर थी कि उन्हें वीजा मिलता है या नहीं।

स्कैंडल के सामने आने से पहले आमिर ने 2010 में लार्डस में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में अंतिम बार राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था। मामला सामने आने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने आमिर के साथ कप्तान सलमान बट और मोहम्मद आसिफ को निलंबित कर दिया था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को जब प्रतिबंधित किया गया था तो वह महज 18 वर्ष के थे। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 14 टेस्ट, 15 वनडे और 18 टी-20 मैचों में हिस्सा लिया है।

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement