NDTV Khabar

स्पॉट फिक्सिंग के दागी पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट ने कहा, क्रिकेट भ्रष्टाचार से कभी मुक्त नहीं हो सकता

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्पॉट फिक्सिंग के दागी पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट ने कहा, क्रिकेट भ्रष्टाचार से कभी मुक्त नहीं हो सकता

पाकिस्तान के सलमान बट पर स्पॉट फिक्सिंग में पांच साल का बैन लगा था (फाइल फोटो)

कराची:

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट नहीं मानते कि क्रिकेट कभी भ्रष्टाचार से पूरी तरह मुक्त हो सकता है, लेकिन उन्होंने आईसीसी और सदस्य बोर्डों द्वारा खेल के भ्रष्ट तत्वों से खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए बनाई गई प्रणाली की प्रशंसा की.

सितंबर 2015 में समाप्त हुए पांच साल के स्पॉट फिक्सिंग प्रतिबंध के बाद बट ने पीटीआई से साक्षात्कार में कहा कि क्रिकेट से भ्रष्टाचार पूरी तरह खत्म नहीं किया जा सकता.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इसे झेल चुका हूं और मैंने इसे देखा है. पूरी तरह से इसका खात्मा संभव नहीं है क्योंकि इसमें सिर्फ कमजोरी का एक क्षण चाहिए और भ्रष्टाचार के साथ एक गलत फैसला आपको बरबाद कर सकता है.’’

स्पॉट फिक्सिंग मामले में सलमान बट के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आसिफ भी थे. इन दोनों को पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पांच साल का प्रतिबंध झेलने के बाद माफी दे दी थी. इन दोनों का नाम दूसरी पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) की खिलाड़ि‍यों की सूची में शामिल किया गया था.


टिप्पणियां

प्लेयर्स ड्राफ्ट में जगह पाने पर प्रतिक्रिया देते हुए सलमान ने कहा था, 'प्रतिबंध खत्‍म होने के बाद यह एक बड़ा कदम है, लेकिन मैं नर्वस हूं कि कोई फ्रेंचाइजी मेरा चयन करेगी भी या नहीं. ' बाएं हाथ के इस ओपनर ने कहा कि 'टी20 फॉर्मेट में खेलने को लेकर मैं सुविधाजनक स्थिति में हूं'.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement