NDTV Khabar

त्रिकोणीय सीरीज: तमीम इकबाल का नाबाद अर्धशतक, जिम्‍बाब्‍वे से 8 विकेट से जीता बांग्‍लादेश

सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने बेहतरीन पारी खेलते हुए बांग्‍लादेश टीम को आज यहां जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ आठ विकेट की शानदार जीत दिला दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
त्रिकोणीय सीरीज: तमीम इकबाल का नाबाद अर्धशतक, जिम्‍बाब्‍वे से 8 विकेट से जीता बांग्‍लादेश

तमीम इकबाल ने 93 गेंदों पर नाबाद 84 रन बनाए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. तमीम इकबाल ने नाबाद 84 रन बनाए
  2. जिम्‍बाब्‍वे टीम 170 रन पर हो गई थी आउट
  3. बांग्‍लादेश ने लक्ष्‍य 29वें ओवर में हासिल किया
ढाका:
टिप्पणियां
सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने बेहतरीन पारी खेलते हुए बांग्‍लादेश टीम को आज यहां जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ आठ विकेट की शानदार जीत दिला दी. तमीम के नाबाद अर्धशतक (84 रन) के दम पर बांग्लादेश ने त्रिकोणीय वनडे क्रिकेट सीरीज के पहले मैच में आज यहां जिम्बाब्वे को आसानी से पराजित कर दिया. पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्‍लादेश ने जिम्‍बाब्‍वे की पारी को महज 170 रन पर समेट दिया और बाद में तमीम की पारी की बदौलत जीत हासिल कर ली. तमीम ने 93 गेंदों पर नाबाद 84 रन बनाए जिससे बांग्लादेश ने शेरे ए बांग्ला स्टेडियम में केवल 28.3 ओवर में दो विकेट पर 171 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. तमीम ने शाकिब अल हसन (37) के साथ दूसरे विकेट के लिये 78 रन जोड़े. इससे पहले जिम्बाब्वे की टीम 49 ओवरों में 170 रन पर आउट हो गई थी. बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज शाकिब ने 43 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. जिम्बाब्वे की तरफ से सिकंदर रजा ने सर्वाधिक 52 रन बनाए. उन्होंने बाद में 53 रन देकर दो विकेट भी लिए लेकिन सिकंदर का यह दोहरा प्रदर्शन भी जिम्‍बाब्‍वे के काम नहीं आ सका.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा
मैच इस कदर एकतरफा रहा कि घरेलू दर्शकों के सामने बेहतरीन खेल दिखाते हुए बांग्‍लादेशी टीम ने 28.3 ओवर में ही लक्ष्‍य हासिल कर लिया. टूर्नामेंट के अगले मैच में जिम्बाब्वे का सामना बुधवार को इसी मैदान पर श्रीलंका से होगा. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement