तमीम इकबाल होंगे बांग्लादेश की वनडे टीम के नए कप्तान

Tamim Iqbal: बांग्‍लादेश के ल‍िए वनडे में सबसे अधिक रन बनाने वाले तमीम इकबाल ने कप्‍तानी म‍िलने को बड़ा सम्मान करार द‍िया है. तमीम ने कहा कि मुर्तजा उनके लिए रोल मॉडल रहे हैं और कई बार मुश्किल समय में एक कप्तान के तौर पर मुर्तजा ने उनका साथ दिया है.

तमीम इकबाल होंगे बांग्लादेश की वनडे टीम के नए कप्तान

Tamim Iqbal को बांग्‍लादेश की वनडे टीम का कप्‍तान बनाया गया है

खास बातें

  • मशरफे मुर्तजा का स्‍थान लेंगे तमीम इकबाल
  • मुर्तजा ने कप्‍तानी छोड़ने का फैसला क‍िया है
  • बीसीबी की कार्यकारी सम‍ित‍ि की बैठक में हुआ फैसला
ढाका:

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) को वनडे टीम का नया कप्तान नियुक्त करने का फैसला किया है. रविवार को बीसीबी की कार्यकारी समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया. तमीम इस पद पर मशरफे मुर्तजा का स्थान लेंगे, जिन्होंने पांच साल तक वनडे की कप्तानी छोड़ने का फैसला ल‍िया है. बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने हालांकि यह नहीं बताया कि तमीम का कार्यकाल कितने समय का होगा लेकिन उन्होंने इतना जरूर संकेत दिया है कि तमीम को 'लांग टर्म कैप्टन' के तौर पर देखा जा रहा है.

हरभजन सिंह ने अपनी सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम में इन तीन भारतीयों को दी जगह

इरफान पठान के बेटे इमरान के सामने बच्‍चे बन गए सच‍िन तेंदुलकर, यूं की बॉक्‍स‍िंग, देखें VIDEO

वेबसाइट क्रिकइंफो के मुताबिक बांग्लादेश (Bangladesh Team) के लिए सबसे अधिक वनडे रन बनाने वाले तमीम ने इसे बड़ा सम्मान माना है. तमीम ने कहा कि मुर्तजा उनके लिए रोल मॉडल रहे हैं और कई बार मुश्किल समय में एक कप्तान के तौर पर मुर्तजा ने उनका साथ दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तमीम ने कहा, "यह मेरे लिए गर्व की बात है. इस सम्मान के लिए मैं बीसीबी का धन्यवाद करना चाहूंगा. मुझे पता है कि मैं जिस व्यक्ति का स्थान लेने जा रहा हूं, वह महान खिलाड़ी रहा है. मुर्तजा भाई मेरे और सभी क्रिकेटरों के लिए रोल मॉडल रहे हैं और आने वाले समय में युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करते रहेंगे." बांग्लादेश को अपना अगला वनडे मुकाबला 1 अप्रैल को पाकिस्तान के खिलाफ कराची में खेलना है. इसके बाद उसे आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलनी है.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)