NDTV Khabar

चोट के कारण द. अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए बांग्‍लादेश के तमीम इकबाल

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के ओपनर तमीम इकबाल जांघ में चोट के कारण टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाकी बचे मैच नहीं खेल पाएंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चोट के कारण द. अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए बांग्‍लादेश के तमीम इकबाल

चोटग्रस्‍त हुए तमीम इकबाल 22 अक्टूबर को स्वदेश लौटेंगे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बीपीएल की शुरुआती मैच में नहीं खेल पाएंगे
  2. अभ्‍यास मैच के दौरान तमीम को लगी थी यह चोट
  3. चोट के कारण 22 अक्‍टूबर को बांग्‍लादेश लौटेंगे
ईस्ट लंदन (दक्षिण अफ्रीका): बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के ओपनर तमीम इकबाल जांघ में चोट के कारण टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाकी बचे मैच नहीं खेल पाएंगे. इस सप्ताह में दूसरी बार तमीम को बायीं जांघ में चोट लगी है. वह 22 अक्टूबर को स्वदेश लौटेंगे. चोटिल होने के कारण तमीम 4 नवम्बर से शुरू हो रही बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के शुरुआती दो सप्ताहों में भी मैदान पर नहीं उतर पाएंगे. तमीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले पहले अभ्यास मैच के दौरान जांघ पर चोट लगी थी. उन्होंने इस चोट के साथ ही मैच खेला था. दोनों बार ही उन्हें क्षेत्र रक्षण के दौरान चोट लगी.

यह भी पढ़ें : 100वें टेस्ट में बांग्लादेश ने रचा इतिहास

इसके अलावा, पूरी तरह से ठीक न होने के बावजूद तमीम ने पार्ल में दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश टीम का प्रतिनिधित्व किया था. इस मैच से पहले उन्होंने दूसरी बार चोटिल होने के खतरे की ओर इशारा भी किया था. तमीम ने कहा था कि अगर वह फिर से चोटिल हो जाते हैं, तो दो माह के लिए मैदान से बाहर हो जाएंगे. हालांकि, वह जानते हैं न ही वह स्वयं और न ही टीम प्रबंधन ऐसा चाहता है.

वीडियो: टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया
बांग्लादेश टीम के प्रमुख चयनकर्ता मिन्‍हाजुल अबेदीन ने कहा कि वर्तमान में वनडे सीरीज खेल रहे मोमिनुल हक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए तमीम के स्थान पर राष्ट्रीय टीम में शामिल किया जाएगा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement