NDTV Khabar

तमीम इकबाल का शतक, बांग्‍लादेश ने अफगानिस्‍तान से तीसरा वनडे जीत सीरीज पर कब्‍जा किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तमीम इकबाल का शतक, बांग्‍लादेश ने अफगानिस्‍तान से तीसरा वनडे जीत सीरीज पर कब्‍जा किया

तमीम इकबाल ने वनडे में अपना आठवां शतक जमाया (फाइल फोटो)

ढाका.:

सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल की बेहतरीन शतकीय पारी और गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन से बांग्लादेश ने तीसरे और अंतिम वनडे इंटरनेशनल मैच में अफगानिस्तान को 141 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली.

 तमीम ने 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से 118 रन बनाये जो उनका वनडे में आठवां शतक है. उनके अलावा शब्बीर रहमान ने 65 और महमूदुल्लाह ने नाबाद 32 रन का योगदान दिया. इससे बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 279 रन बनाए.

इसके बाद बांग्लादेश के गेंदबाजों ने कमाल दिखाया और अफगानिस्तान को 33.5 ओवर में 138 रन पर आउट कर दिया. आठ साल से भी अधिक समय बाद टीम में वापसी करने वाले बाएं हाथ के स्पिनर मुशर्रफ हुसैन ने 24 रन देकर तीन विकेट लिए. जबकि तेज गेंदबाज तस्‍कीन अहमद ने 31 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

टिप्पणियां

बांग्‍लादेश की वनडे सीरीज में यह लगातार छठी जीत है. उसने जिम्बाब्वे के खिलाफ नवंबर 2014 में घरेलू सरजमीं पर 5-0 से जीत के बाद हर सीरीज जीती है. इस बीच, उसने पाकिस्तान, भारत और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों को भी हराया. इस दौरान बांग्लादेश पिछले साल आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में खेले गये विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में भी पहुंचा था.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement