कोहली के साथ मिलकर भारत को U-19 विश्व कप जीताने वाले बल्लेबाज ने 30 साल की उम्र में लिया संन्यास

भारत के अंडर-19 (2008) विश्व कप (India U-19 Cricket)  विजेता टीम के सदस्य रहे बल्लेबाज तन्मय श्रीवास्तव (Tanmay Srivastava) ने शनिवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि उन्होंने नये सपने देखे हैं,

कोहली के साथ मिलकर भारत को U-19 विश्व कप जीताने वाले बल्लेबाज ने 30 साल की उम्र में लिया संन्यास

कोहली के साथ मिलकर भारत को U-19 विश्व कप जीताने वाले बल्लेबाज ने 30 साल की उम्र में लिया संन्यास

भारत के अंडर-19 (2008) विश्व कप (India U-19 Cricket) विजेता टीम के सदस्य रहे बल्लेबाज तन्मय श्रीवास्तव (Tanmay Srivastava) ने शनिवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि उन्होंने नये सपने देखे हैं, जिस पर काम करने की बड़ी महत्वकांक्षा है. बायें हाथ के इस तीस साल के बल्लेबाज ने सोशल मीडिया के जरिये संन्यास की घोषणा की, लेकिन अपने आगे कि योजना के बारे में नहीं बताया. कानपुर में जन्में इस क्रिकेटर ने ट्वीट किया, ‘‘ यह मेरे क्रिकेट करियर को अलविदा कहने का समय है. मैंने यादें और दोस्त बनाने के साथ जूनियर क्रिकेट, रणजी ट्रॉफी और अंडर -19 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया जिससे टीम के साथ कप लेकर घर (देश) लौटा.

श्रीवास्तव ने इसके साथ ही लगातार समर्थन के लिए अपने कोचों, उत्तर प्रदेश क्रिकेट प्रशासकों, माता-पिता और पत्नी का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मैंने मैदान के अंदर और बाहर क्रिकेट से जुड़ी ऐसी यादें बनाई है जो जीवन भर मेरे साथ जुड़ी रहेंगी.  मैंने नये सपने देखे है और उसके लिये बड़ी महत्वकांक्षा है. अब अगले अध्याय का समय है. वह मलेशिया में 2008 में खेले गये अंडर-19 विश्व कप में 262 रन के साथ टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर थे.  

KKR vs DC: नितीश राणा ने अर्धशतक जमाने के बाद 'Father in law' को ऐसे किया याद, देखें Video

Newsbeep

उन्होंने फाइनल में 43 रन का अहम योगदान दिया था. इस टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) थे. श्रीवास्तव ने प्रथम श्रेणी के 90 मैचों में 10 शतकों और 27 अर्धशतकों की मदद से 4,918 रन बनाये है।. वह हालांकि सीनियर भारतीय टीम में जगह नहीं बना सके. घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश के प्रतिनिधित्व के बाद उन्होंने उत्तराखंड का नेतृत्व किया.  आईपीएल (IPL में उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और पूर्व टीम कोच्चि टस्कर्स का प्रतिनिधित्व किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​