SL vs NZ: श्रीलंका को हराकर न्यूजीलैंड ने जीता पहला टी20, रोस टेलर रहे मैन ऑफ द मैच

SL vs NZ: श्रीलंका को हराकर न्यूजीलैंड ने जीता पहला टी20, रोस टेलर रहे मैन ऑफ द मैच

पांच विकेट शेष रहते न्यूजीलैंड ने जीता पहला टी20 मैच

खास बातें

  • न्यूजीलैंड के रोस टेलर चुने गए मैन ऑफ द मैच
  • श्रीलंका के लसिथ मलिंगा टी20 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने
  • तीन गेंद शेष रहते कीवी टीम हासिल किया लक्ष्य
कोलंबो:

पल्लेकेले स्टेडियम में खेले गए तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड टीम (New Zealand Cricket team) ने रोस टेलर (Ross Taylor) (48) और कॉलिन डी ग्रैंडहोम (Colin de Grandhomme) (44) की शानदार पारियों के दम पर मेजबान टीम को पांच विकेट से हराकर जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) ने अपने सलामी बल्लेबाजी कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) की धमाकेदार अर्धशतकीय (79) पारी के दम पर चार विकेट खोकर 174 रन बनाए. जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत हालांकि खराब रही और एक समय लगा कि वह निर्धारित लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाएगी, लेकिन कीवी बल्लेबाजी ने संभलकर खेलते हुए तीन गेंद शेष रहते 175 रन बनाकर मैच जीत लिया. रोस टेलर को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

SL vs NZ: टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने लसिथ मलिंगा, देखें VIDEO

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज का फैसला किया, लेकिन मेजबान टीम का स्कोर जब 41 रन था तभी उसका कुसल परेरा (Kusal Perera) के रूप में उसका पहला विकेट गिर गया. यह विकेट कप्तान टिम साउथी (Tim Southee) ने लिया. परेरा के आउट होने के बाद अविष्का फर्नांडो (Avishka Fernando) मेंडिस के साथ देने के लिए क्रीज पर आए, लेकिन वह सस्ते में ही आउट हो गए. परेरा के पवेलियन लौटने पर निरोशन डिकवेला (Niroshan Dickwella) मेंडिस का जमकर साथ दिया और इस जोड़ी ने टीम के स्कोर में पांच ओवर में 63 रन जोड़े, जिसमें 79 रन बनाकर मेंडिस टॉप स्कोरर रहे. कीवी टीम की ओर से दमदार प्रदर्शन करते हुए कप्तान साउथी ने 20 रन देकर दो विकेट लिए.

WI vs IND 2nd Test Day 3: भारत का चौथा विकेट गिरा, चेतेश्वर पुजारा के 27 रन  

इसके बाद खेलने उतरी न्यूजीलैंड टीम (New Zealand Cricket team) की शुरुआत बेहद खराब रही. पारी की शुरुआत में ही कप्तान लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने कोलिन मुनरो (Colin Munro) को क्लीन बोल्ड कर दिया. टी20 में यह मलिंगा का 98वां विकेट था. इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) के टी20 में सर्वाधिक (98) विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी की. पहले आठ ओवर के अंदर न्यूजीलैंड के दो विकेट गिरे. दूसरा विकेट वानेंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने लिया. इसके बाद कॉलिन डी ग्रैंडहोम ( Colin de Grandhomme) और रॉस टेलर (Ross Taylor)ने मिलकर लुढ़कती कीवी पारी को संभालना और शानदार पारियां खेली, लेकिन मलिंगा ने 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर डी ग्रैंडहोम को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया. इस विकेट के साथ ही मलिंगा टी20 के इतिहास में सर्वाधिक (99) लेने वाले गेंदबाज भी बन गए. 

दक्षिण अफ्रीका 'ए' के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट मैचों के लिए घोषित हुईं दो भारत 'ए' टीम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डी ग्रैंडहोम के आउट होने के बाद डेरिल मिशेल टेलर का साथ देने के लिए आए और दोनों बल्लेबाजों की इस जोड़ी ने 26 रन बनाए. हालांकि जब टेलर 48 रनों के निजी स्कोर पर खेल रहे थे तभी हसरंगा ने उन्हें आउट कर दिया. इसके बाद बारिश होने लगी, लेकिन दोबारा जब खेल शुरू हुआ तो न्यूजीलैंड को 19 गेंदों पर 31 रन चाहिए थे. डेरिल मिशेल के साथ मिशेल सेंटनर ने तीन गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया. 

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..