NDTV Khabar

WI vs IND, 3rd ODI: बल्‍ले पर हेलमेट टांगकर क्रिस गेल ने क्रिकेट को कहा 'अलविदा'..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
WI vs IND, 3rd ODI: बल्‍ले पर हेलमेट टांगकर क्रिस गेल ने क्रिकेट को कहा 'अलविदा'..

खलील अहमद की गेंद पर आउट होने के बाद Chris Gayle विजेता के अंदाज में पवेलियन लौटे

खास बातें

  1. संभवत: आज आखिरी वनडे इंटरनेशनल खेल रहे गेल
  2. हेलमेट को बैट पर टांगकर पवेलियन लौटे
  3. भारतीय खिलाड़ियों ने चैंपियन को दी 'बधाई'
पोर्ट ऑफ स्‍पेन:

टीम इंडिया के खिलाफ बुधवार को क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जा रहा तीसरा वनडे मैच 'यूनिवर्स बॉस' के नाम से मशहूर वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल (Chris Gayle) का आखिरी मैच होगा, इस बात की अटकलें शुरू से थीं. इस मैच (West Indies vs India, 3rd ODI) में गेल ने आउट होने के बाद जिस तरह से विदाई ली उससे यह संकेत मिला है  कि यह तूफानी बल्लेबाज अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वनडे में 22 गज की पिच पर न दिखे. भारत के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे में गेल ने 41 गेंदों में आठ चौके और पांच छक्कों की मदद से 72 रनों की पारी खेली. खलील अहमद द्वारा फेंके गए 11वें ओवर की चौथी गेंद पर विराट कोहली ने मिडऑफ पर उनका कैच पकड़ा. गेल (Chris Gayle) ने अपनी पारी के दौरान भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली. आमतौर पर किफायती साबित होने वाले भुवनेश्‍वर कुमार भी उनकी मार से नहीं बच सके.

जुनैद खान बोले-टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास के फैसले पर पुनर्विचार करें मोहम्‍मद आमिर


पारी के 12वें ओवर में खलील की गेंद पर आउट होने के बाद जब गेल (Chris Gayle) वापस पवेलियन जा रहे थे तब उन्होंने अपने हेलमेट को उतार कर बल्ले के हत्थे पर टांगा और दर्शकों की तरफ बल्ले को दिखाते हुए मैदान से बाहर गए. दर्शकों ने भी खड़े होकर ताली बजाकर विश्‍व क्रिकेटर के लाजवाब इंटरटेनर क्रिस गेल (Chris Gayle) को विदाई दी. जिस अंदाज में गेल ने विदाई ली उससे लग तो यही रहा है कि यह उनके करियर का आखिरी वनडे मैच था.

टिप्पणियां

जब वह आउट हो कर जा रहे तब भारतीय खिलाड़ियों ने भी हाथ मिलाकर उन्‍हें बधाई दी. वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ि‍यों ने भी अपने इस चैंपियन के सम्‍मान में खड़े होकर उसके प्रशंसा की. गेल (Chris Gayle) ने इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्‍डकप में कह दिया था कि भारत के विंडीज दौर के बाद वह क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. उन्होंने हालांकि इच्छा जाहिर की थी कि वह भारत के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज खेलना चाहते हैं. चयनकर्ताओं ने उन्हें वनडे में तो मौका दिया, लेकिन टेस्ट टीम में गेल (Chris Gayle) को जगह नहीं मिली. गेल का यह 301वां वनडे मैच था. उन्होंने अपने वनडे करियर में 10, 480 रन बनाए हैं जिसमें 25 शतक और 54 अर्धशतक हैं.

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... भारती सिंह ने इस शख्स से कहा 'I Love You' तो जवाब मिला- औकात देखकर बात किया कर...देखें Video

Advertisement