NDTV Khabar

विश्व कप : पांचवें मैच में भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका से

भारत इस मैच में तेज गेंदबाज शिखा पांडे को मौका दे सकता है जिनका दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है.

107 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
विश्व कप : पांचवें मैच में भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका से

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला बन सकती हैं मिताली राज. ( फाइल फोटो )

खास बातें

  1. आज है दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला
  2. मिताली राज रिकॉर्ड से सिर्फ 34 रन हैं दूर
  3. तेज गेंदबाज शिखा को मिल सकता है मौका
नई दिल्ली: महिला विश्व कप में विजयी रथ पर सवार भारतीय टीम अपने पांचवें मैच में आज मजबूत टीम दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी.  इस मैच में भारतीय कप्तान मिताली राज की नजरें वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला बल्लेबाज बनने पर होंगी, जिससे वह सिर्फ 34 रन दूर हैं.  भारत इस मैच में तेज गेंदबाज शिखा पांडे को मौका दे सकता है जिनका दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. वहीं उसे दक्षिण अफ्रीका की पेस बैट्री के सामने सतर्कता बरतनी होगी. भारतीय टीम इस समय एक यूनिट की तरह खेल रही है. शीर्ष क्रम में दीप्ती शर्मा ने पिछले मैच में विश्व कप में अपना पहला अर्धशतक बनाने के साथ ही एक विकेट हासिल किया था. 19 वर्षीय दीप्ती इस समय एकता बिष्ट के साथ इस विश्व कप में सबसे अधिक सात विकेट लेने वाली खिलाड़ी हैं. 

वहीं हरमनप्रीत ने श्रीलंका के खिलाफ वेदा कृष्णामूर्ति के साथ 54 गेंद पर 50 रन की साझेदारी करने के साथ उन्होंने अपने आक्रामक तेवर दिखाए थे. मध्य क्रम की बल्लेबाज मोना मेशराम भी दो मैचों में कुल 67 गेंदों का सामना करके 24 रन बना पाई हैं. शीर्ष क्रम के न चलने की स्थिति में मध्य क्रम का यह पक्ष भारत के लिए चिंता का सबब है. भारत को नई गेंद से ओपनिंग स्पेल पर भी ध्यान देना होगा क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के पास बेखौफ हिटर मौजूद हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पिछले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने 374 रन के जवाब में 300 का स्कोर पार किया था. दक्षिण  लेग स्पिनर पूनम यादव बीच के ओवरों में अपनी चतुराई भरी फ्लाइट गेंदों से बल्लेबाजों को परेशान कर रही हैं. 

वहीं दक्षिण अफ्रीका ने पिछले हफ्ते वेस्टइंडीज को केवल 48 रन पर समेटकर शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है. इसमें उसकी लेग स्पिनर डेन वान नीकेर्क के अलावा शबनिम इस्माइल और मैरीजाने कैप ने अपनी रफ्तार से चौंकाया है. ये दोनों स्पीडस्टर कुल नौ विकेट हासिल कर चुकी हैं और अब ये दोनों भारतीय बल्लेबाजों की चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement