NDTV Khabar

लंका में डंका बजाने के बाद टीम इंडिया के पास वनडे में भी नंबर 1 होने का मौक़ा

हालांकि लगातार 5 द्विपक्षीय सीरीज़ जीत चुकी टीम इंडिया को रोक पाना आसान नहीं होगा.

96 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
लंका में डंका बजाने के बाद टीम इंडिया के पास वनडे में भी नंबर 1 होने का मौक़ा

विराट कोहली...

खास बातें

  1. वनडे में विराट के नाम भी पंटर की तरह 30 शतक हैं .
  2. टेस्ट में बेस्ट भारतीय टीम के पास वनडे में नंबर 1 होने का मौक़ा है.
  3. कप्तान विराट कोहली और टीम के लिए ये सीरीज़ काफ़ी अहम होगी .
नई दिल्ली: लंका में डंका बजाने के बाद टीम इंडिया के सामने एक और चुनौती है. ऑस्ट्रेलिया की टीम 5 वनडे मैच की सीरीज़ खेलने के लिए भारत आ रही है और विराट कोहली की सेना के लिए ये कहीं बड़ा इम्तिहान होगा. हालांकि लगातार 5 द्विपक्षीय सीरीज़ जीत चुकी टीम इंडिया को रोक पाना आसान नहीं होगा. अगर भारतीय टीम इस मिशन में कामयाब रहती है तो इनाम भी बड़ा होगा.

टेस्ट में बेस्ट भारतीय टीम के पास वनडे में नंबर 1 होने का मौक़ा है. फिलहाल दोनों टीमों के 117 अंक हैं, मगर ऑस्ट्रेलिया नंबर 2 और भारत नंबर 3 है. 5 मैच की सीरीज़ में पहले 3 मैच जीतने पर टीम इंडिया रैंकिंग में नंबर 1 टीम बन जाएगी.

 यह भी पढ़ें : INDvsSL T20: टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत में विराट कोहली ने बनाए यह विश्‍वरिकॉर्ड

पिछले एक दशक में इन दोनों टीमों के बीच में कड़ी टक्कर देखने को मिली है और अपने घर में दोनों ही टीमें बीस साबित हुई हैं. 2010 से टीम इंडिया घर पर ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज़ नहीं हारी है. जबकि ऑस्ट्रेलिया में भारत आखिरी बार 2008 में जीता था. कप्तान विराट कोहली और टीम के लिए ये सीरीज़ काफ़ी अहम होगी खा़सकर वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए. नंबर-1 रैंकिंग हासिल करने से टीम का आत्मविश्‍वास और बढ़ेगा. बड़ा सवाल ये है कि इतनी महत्वपूर्ण सीरीज़ में भी क्या विराट अपने प्रयोग करने के वादे को निभा पाएंगे, क्या विराट कंगारुओं के सामने लगातार जोखिम उठाने के लिए तैयार हैं? विराट ने श्रीलंका दौरे पर कहा था कि 'हम अब वर्ल्ड कप के लिए टीम तैयार करना चाहते हैं और इसके लिए अब आने वाली हर सीरीज़ में प्रयोग करेंगे, ताकि हम देख सके की बेंच स्ट्रेंथ क्या कर सकी है.'
 
खिलाड़ी विराट के लिए भी ये सीरीज़ अहम है क्योंकि इस सीरीज़ में उनके पास रिकी पॉन्टिंग से आगे निकलने का मौका है.वनडे में विराट के नाम भी पंटर की तरह 30 शतक हैं और 1 शतक और लगाकर वो इस लिस्ट में नंबर 2 पर आ जाएंगे. टॉप पर 49 शतकों के साथ सचिन तेंदुलकर का नाम है.
 
VIDEOS :  विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए 15 हज़ार रन​
आखिरी बार टीम इंडिया किसी द्विपक्षीय सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया से ही हारी थी, इसलिए श्रीलंका में एकरतफा मैच देखने वाले फैन्स को अब कांटे की टक्कर देखने को मिलगी, इसकी पूरी संभावना है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement