NDTV Khabar

सौरव गांगुली ने कोच चयन प्रक्रिया के संबंध में विराट की भूमिका को लेकर यह कहा...!

भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच ली प्रक्रिया चल रही है. सोमवार को मुंबई में क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने साक्षात्कार भी लिए.

176 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सौरव गांगुली ने कोच चयन प्रक्रिया के संबंध में विराट की भूमिका को लेकर यह कहा...!

सौरव गांगुली और विराट कोहली....(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रवि शास्त्री ने स्काइप के जरिये कोच पद के लिए इंटरव्यू दिया
  2. वीरेंद्र सहवाग इंटरव्यू देने के लिए मुंबई पहुंचे
  3. सीएसी कोहली से विचार-विमर्श करने के बाद ही फैसला लेगी
मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच ली प्रक्रिया चल रही है. सोमवार को मुंबई में क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने साक्षात्कार भी लिए. रवि शास्त्री ने स्काइप के जरिये इंटरव्यू दिया. हालांकि, सहवाग इंटरव्यू देने के लिए मुंबई पहुंचे. अन्य उम्मीदवारों में से लालचंद राजपूत, टॉम मूडी, रिचर्ड पायबस और फिल सिमंस का भी साक्षात्कार लिया गया. बाद में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने मीडिया को बयान देते हुए स्पष्ट किया कि अभी नए कोच का फैसला नहीं किया गया है. चूंकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे से नहीं लौटे हैं. इसलिए उनसे विचार-विमर्श करके ही कोई फैसला किया जाएगा.

पूर्व भारतीय कप्तान और कोच सलाहकार समिति (सीएसी)सदस्य सौरव गांगुली ने यह कहते हुए विराट कोहली को स्पष्ट संदेश भेजा कि कोच कैसे काम करते हैं, भारतीय कप्तान को इस बात को समझने की जरूरत है. समिति ने साक्षात्कार प्रक्रिया के पूरा करने के बावजूद अगले भारतीय कोच की नियुक्ति को रोक दिया है. गांगुली ने कहा, "कोच कैसे काम करते हैं, विराट को यह समझने की जरूरत है. साथ ही आपको कोहली को श्रेय देना होगा कि वह कोच चयन प्रक्रिया से दूर रहे. जब वह वेस्टइंडीज से वापस आएगा तो हम उससे बात करेंगे." गांगुली ने कहा कि वे भारतीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ हित में फैसले लेंगे. उन्होंने कहा, "प्रक्रिया पूरी हो गई है. सारे प्रस्तुतिकरण शानदार थे. हम सिर्फ उन लोगों से बात करना चाहते हैं जो अहमियत रखते हैं. हम सबकी राय एक जैसी होनी चाहिए. जो भी आयेगा, उसे 2019 विश्व कप तक होना चाहिए. और हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि छह महीने तक राय में मतभेद नहीं हों."   गांगुली ने संकेत दिया कि कोच का चयन श्रीलंका दौरे से पहले कर लिया जाएगा. श्रीलंका दौरे पर पहला टेस्ट 26 जुलाई से खेला जाएगा.

सौरव गांगुली ने की कोहली की प्रशंसा
सौरव गांगुली ने कोच चयन प्रक्रिया से विराट के दूर रहने की प्रशंसा की. गांगुली ने कहा कि विराट ने चयन प्रक्रिया में कोई दखल नहीं दिया है, इसके लिए कोहली की जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है. हालांकि बोर्ड और समिति कोहली से विचार-विमर्श करने के बाद ही नए कोच का फैसला लेगी.

कोहली की भूमिका को लेकर हुआ था बवाल
कुंबले के इस्तीफा देने के बाद विराट कोहली की पसंद और भूमिका को लेकर जमकर हल्ला हुआ था. सुनील गावस्कर समेत कई दिग्गज नाराज हुए थे. सुनील गावस्कर ने कहा था कि अगर कप्तान की ही पसंद और नापसंद इतनी मायने रखती है तो फिर क्रिकेट सलाहकार समिति का क्या काम. सीधे वेस्टइंडीज़ में मौजूद खिलाड़ियों से और कप्तान कोहली से पूछ लें कि वे किसे चाहते हैं. इससे काफी लोगों का समय बचेगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement