NDTV Khabar

ICC Ranking : टीम इंडिया नंबर 1 लेकिन, ऐसा हुआ तो जल्द नीचे आ जाएगी टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीसरा वनडे जीतकर टीम इंडिया आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन पर काबिज हो चुकी है. सीरीज में लगातार तीन जीत के बाद आईसीसी रैंकिंग में टीम इंडिया के 120 अंक हो गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ICC Ranking : टीम इंडिया नंबर 1 लेकिन, ऐसा हुआ तो जल्द नीचे आ जाएगी टीम इंडिया

टीम इंडिया वनडे में नंबर वन बनी.

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीसरा वनडे जीतकर टीम इंडिया आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन पर काबिज हो चुकी है. सीरीज में लगातार तीन जीत के बाद आईसीसी रैंकिंग में टीम इंडिया के 120 अंक हो गए हैं. हालांकि कोलकाता में खेले गए दूसरे वनडे में जीत के साथ ही भारत और दक्षिण अफ्रीका के 119 अंक हो गए थे लेकिन दशमलव अंको की गणना के बाद टीम इंडिया दूसरे पायदान पर रह गई थी. लेकिन, इंदौर वनडे में जीत के साथ टीम इंडिया आधिकारिक तौर पर टेस्ट के साथ-साथ वनडे में भी नंबर वन हो गई है.

पढ़ें- विराट नहीं, इनके एक फैसले से टीम इंडिया ने जीता मुकाबला, लिया ऐसा खतरनाक फैसला

आईसीसी सीरीज खत्म होने के बाद नई रैंकिंग जारी करती है. अभी भी दो वनडे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बचे हैं. अगर टीम इंडिया को लंबे समय के लिए नंबर वन पर बने रहना है तो उसे ऑस्ट्रेलिया को एक और मैच हराना पड़ेगा. अगर ऐसा नहीं हुआ तो वो ज्यादा दिन तक नंबर वन पर नहीं टिक पाएगी. 
 
virat dhoni

भारत के नंबर एक पोजीशन पर पहुंचने के बाद दक्षिण अफ्रीका दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. दक्षिण अफ्रीका के 119 रेटिंग अंक हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम 114 रेटिंग अंक के साथ तीसरे और इंग्लैंड 113 अंक के साथ चौथे स्थान पर है.  वहीं न्यूजीलैंड 111 अंक के साथ पांचवीं पोजीशन पर है. इस सीजन में भारतीय टीम के पास क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नंबर एक टीम बनने के मौका है.

पढ़ें- भारतीय क्रिकेट के सितारों के बारे में कितना जानते हैं आप...?

फिलहास टी-20 में भारत पांचवें पायदान पर काबिज है भारत के 115 अंक हैं. टी-20 में टॉप पर न्यजीलैंड है जिसके 125 अंक हैं. भारतीय टीम को अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ 6 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। जिसमें जीत हासिल कर विराट सेना नंबर वन टीम बन सकती है.

टिप्पणियां
पढ़ें-  इस रिकॉर्ड के मामले में कोहली ने की धोनी की बराबरी

टीम इंडिया का जोर वनडे में लंबे समय तक पहले नंबर पर बनना चाहेगा. ऐसे में वो बैंग्लोर वनडे में भी जीत हासिल करने की कोशिश करेगा. ऑस्ट्रेलिया टीम जहां साख बचाने के लिए ग्राउंड पर उतरेगी वहीं टीम इंडिया का लक्ष्य जीत हासिल कर नंबर वन की पोजीशन के लिए जंग लड़ेगी. वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 मैचों की टी20 सीरीज भी हैं. अब ये देखना होगा टीम इंडिया वनडे की तरह टी20 में प्रदर्शन कर नंबर वन वहां भी बन पाएगी या नहीं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement