अगले एक साल के क्रिकेट प्लान का ऐलान : 13 टेस्ट मैच और छह नए टेस्ट सेंटर

अगले एक साल के क्रिकेट प्लान का ऐलान : 13 टेस्ट मैच और छह नए टेस्ट सेंटर

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट संघ ने आने वाले सीजन साल 2016-2017 के लिए टीम इंडिया के प्लान का ऐलान कर दिया है। अगले साल भारत का पूरा फोकस टेस्ट क्रिकट पर रहने वाला है और वह 13 टेस्ट मैच खेलेगा। इन 13 टेस्ट के अलावा भारत के प्लान में आठ वन-डे और तीन टी-20 मुकाबले भी हैं।

भारत बनाम न्यूजीलैंड
अपने सीजन की शुरुआत भारत न्यूजीलैंड के साथ करेगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैच होंगे, जिन्हें इंदौर, कानपुर और कोलकाता के मैदान पर खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज़ के बाद भारत और कीवी टीम के बीच 5 वनडे मैच होंगे जिन्हें धर्मशाला, दिल्ली, मोहाली, रांची और विशाखापत्तनम के मैदानों पर खेला जाएगा।

भारत बनाम इंग्लैंड
न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर आएगी जहां भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की टक्कर होगी। ये मैच मोहाली, राजकोट, मुंबई, विशाखापत्तनम और चेन्नई के मैदान पर होंगे। पांच टेस्ट मैचों के बाद 3 वनडे मुकाबले होंगे, जो पुणे, कटक और कोलकाता में होंगे। इसके बाद भारत और इंग्लैंड के बीच 3 T20 मुकाबले होंगे, जो बेंगलुरु, नागपुर, कानपुर में खेले जाएंगे।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया
इंग्लैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के दौरे पर आएगी जहां उसे चार टेस्ट मैच खेलने होंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के ये चार टेस्ट मैच बेंगलुरु, धर्मशाला, रांची और पुणे में खेले जाएंगे।

भारत बनाम बांग्लादेश
इन सबके अलावा बांग्लादेश की टीम भी भारत के दौरे पर आएगी जहां उसे एक टेस्ट मैच खेलना है जो हैदराबाद में होगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com