NDTV Khabar

नए तेवर के साथ टीम इंडिया फिर हो गई तैयार, पहला मैच रविवार को

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नए तेवर के साथ टीम इंडिया फिर हो गई तैयार, पहला मैच रविवार को
नई दिल्ली: सिडनी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ कार्ल्टन ट्राई सीरीज़ में शानदार शुरुआत की है। आईसीसी वनडे रैंकिंग की रेस में ऑस्ट्रेलिया 117 अंकों के साथ नंबर 1 पर है और इतने ही अंक भारत के भी हैं, जो दूसरे नंबर पर है। अगर यह टीम पहले मैच में इंग्लैंड को शिकस्त देती है तो फिलहाल उन्हें कुछ अंकों का फायदा जरूर होगा। वैसे तो इन मैचों को वर्ल्ड कप के ड्रेस रिहर्सल के तौर पर देखा जा सकता है, लेकिन तीनों ही टीमें यहां वर्ल्ड कप के लिए मजबूत जमीन तैयार करती नजर आएंगी।

टीम इंडिया को अपना पहला मैच रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेलना है। मेलबर्न में ही टीम इंडिया की नई जर्सी जारी की गई है। टीम के कप्तान एमएस धोनी ऑस्ट्रेलियाई हालात से अच्छी तरह वाकिफ़ हैं। कप्तान धोनी कहते हैं, आपको ऑस्ट्रेलियाई हालात का सम्मान करने की ज़रूरत है। सभी टीमें अच्छा खेलेंगी, लेकिन नॉक आउट स्टेज में बहुत अच्छा खेलकर मैच को अपने पक्ष में कर सकता है।

टीम इंडिया का डिफेंडिंग चैंपियन होना टीम के ऊपर दबाव और टीम की चुनौती को और बढ़ाता है। ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट सीरीज़ में चार शतकीय पारी खेलने वाले विराट कोहली शानदार फ़ॉर्म में हैं। टेस्ट कप्तान कोहली से वनडे में भी बड़ी उम्मीदें हैं। विराट कोहली कहते हैं कि लगातार दो बार वर्ल्ड कप जीतना बहुत बड़ी कामयाबी होगी। मैं और हमारी टीम इसी को लक्ष्य बनाकर मैदान पर उतरेगी। यह इस जर्सी के लिए भी मील का पत्थर साबित होगा।

टीम इंडिया ने हल्के नीले रंग की जर्सी मेलबर्न के स्टेडियम के टॉप पर जारी की। इशारा साफ है टीम इंडिया की मंजित एक बार फिर टॉप पर पहुंचना है। नई जर्सी, नए तेवर और नया स्टाइल, कहा यह भी जा रहा है कि जर्सी की वजह से टीम इंडिया का फ़ोकस नहीं हटेगा। टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली कहते हैं, जर्सी के रंग से फ़र्क नहीं पड़ता। इस पर भारत का लोगो बना है, जिसकी वजह से मैं और दूसरे खिलाड़ी बहुत अच्छा खेलकर मैच को अपने पक्ष में कर सकता है।

टीम इंडिया ने ऐलान कर दिया है कि वह बड़ी चुनौती के लिए भी तैयार है। नीली जर्सी में टीम का अलग जलवा है, जिसे देखने के लिए फ़ैन्स को ज़्यादा इंतज़ार नहीं करना होगा।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement