NDTV Khabar

INDvsSL : वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, मनीष पांडे की वापसी, युवराज को जगह नहीं

श्रीलंका के खिलाफ आगामी पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन कर दिया गया है.

615 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSL : वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, मनीष पांडे की वापसी, युवराज को जगह नहीं

टीम में युवराज सिंह के स्थान पर लंबे समय से सवाल उठ रहे थे.

खास बातें

  1. कर्नाटक के प्रतिभावान बल्लेबाज मनीष पांडे की टीम में वापसी
  2. अनुभवी युवराज सिंह को टीम में जगह नहीं दी गई
  3. जडेजा और अश्विन को भी आराम दिया गया है
नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ आगामी पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन कर दिया गया है. कर्नाटक के प्रतिभावान बल्लेबाज मनीष पांडे की टीम में वापसी हुई है. अनुभवी युवराज सिंह को जगह नहीं दी गई.  जडेजा और अश्विन को भी आराम दिया गया है. शार्दुल ठाकुर को भी टीम में जगह दी गई है.

युवराज सिंह, मोहम्मद शमी, आर. अश्विन, रविंद्र जडेजा और उमेश यादव को आगामी वनडे सीरीज और एकमात्र टी-20 के लिए टीम में जगह नहीं दी गई. वहीं, मनीष पांडे, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल और केएल राहुल को शामिल किया गया है. भारत को 5 वनडे और एकमात्र टी-20 खेलना है जिसका आगाज 20 अगस्त से होगा. टीम में युवराज सिंह के स्थान पर लंबे समय से सवाल उठ रहे थे. इन मैचों में युवराज सिर्फ 162 रन बना पाए और उन्हें सिर्फ एक बार गेंदबाजी सौंपी गई.

पढ़ें: धोनी ने नंबर 5 के लिए सही बल्लेबाज माना, लेकिन मनीष पांडे को नंबर 4 पर बैटिंग पसंद

मनीष पांडेय की शानदार वापसी
मनीष पांडे चैंपियंस ट्रॉफी की टीम का हिस्सा थे लेकिन आईपीएल के दौरान लगी चोट के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा.
उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में ए टीमों के टूर्नामेंट में वापसी के दौरान भारत ए की अगुवाई करते हुए 307 रन बनाए और पांच मैचों में सिर्फ एक बार आउट हुए. अनुभवी सुरेश रैना ने भी नीदरलैंड में दो महीने अपनी फिटनेस पर काम किया है. वह चैंपियंस ट्रॉफी में स्टैंड बाई थे और टीम में स्थान के दावेदार हैं. उन्होंने हालांकि 2015 से कोई एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. एक पक्ष का यह भी मानना है कि 2019 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए युवराज और रैना को अपनी उपयोगिता साबित करने का अंतिम मौका देना चाहिए.

VIDEO : क्या कैच ड्राप होने के चलते शतक जमा रहे हैं शिखर धवन?

स्पिन विभाग की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को सौंपी गई है. यॉर्कर विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह, मध्य क्रम के बल्लेबाज केदार जाधव और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जगह बरकरार है.

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, मनीष पांडे, अजिंक्य रहाणे, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement