Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट खेलेगी टीम इंड‍िया: र‍िपोर्ट

भारत ने अपना पहला दिन-रात्रि टेस्ट पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेला था और इस मुकाबले में आसान जीत दर्ज की थी.

ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट खेलेगी टीम इंड‍िया: र‍िपोर्ट

व‍िराट कोहली के नेतृत्‍व वाली Team India इस समय टेस्‍ट रैंक‍िंग में शीर्ष स्‍थान पर है

खास बातें

  • भारत ने बांग्‍लादेश के ख‍िलाफ खेला है पहला डे-नाइट टेस्‍ट
  • इस टेस्‍ट में भारतीय टीम ने जीत हास‍िल की थी
  • व‍िराट की टीम को इसी वर्ष के अंत में करना है ऑस्‍ट्रेल‍िया का दौरा
नई दिल्ली:

भारत इस साल होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान डे-नाइट टेस्ट खेलेगा. भारतीय क्र‍िकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. टीम इंड‍िया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli)ने कुछ समय पहले कहा था कि उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान दिन-रात्रि टेस्ट (Day Night Test) खेलने के लिए तैयार है. बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान दिन-रात्रि टेस्ट खेलने की संभावना है.'

व‍िराट कोहली ने शमी और पृथ्‍वी शॉ के साथ पोस्‍ट क‍िया फनी फोटो तो बने रोचक Memes

भारत ने अपना पहला दिन-रात्रि टेस्ट पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेला था और इस मुकाबले में आसान जीत दर्ज की थी. पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच से पूर्व कोहली ने कहा था, ‘हम चुनौती के लिए तैयार हैं- फिर चाहे यह गाबा हो या पर्थ... यह हमारे लिए मायने नहीं रखता. यह किसी भी टेस्ट सीरीज का बेहद रोमांचक हिस्सा बन गया है और हम दिन-रात्रि टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं.'भारत ने 2018-19 में एड‍िलेड में डे-नाइट टेस्ट खेलने का ऑस्ट्रेलिया का अनुरोध ठुकरा दिया था और इसके बाद अनुभव की कमी का हवाला दिया था.

गौरतलब है क‍ि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने इच्छा जताई है कि 2021 में जब भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेल‍िया का दौरा करे तो दोनों टीमों के बीच दो दिन-रात के टेस्ट (Day-Night Test) मैचों का आयोजन हो. अगर ऐसा हुआ तो यह पहली ऐसी सीरीज होगी, जिसमें एक से अधिक दिन-रात के टेस्ट खेले जाएंगे. गौरतलब है क‍ि ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) नेकहा था कि वह भारत के साथ ब्रिस्बेन में डे-नाइट टेस्ट खेलने की इच्छा रखते हैं. उन्‍होंने भारतीय क्र‍िकेट टीम के कप्‍तान व‍िराट कोहली को इसी वर्ष द‍िसंबर से प्रस्‍ताव‍ित भारतीय टीम के ऑस्‍ट्रेल‍िया दौरे में डे-नाइट टेस्‍ट खेलने की चुनौती दी थी.बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली ने भी हाल ही में कहा था कि भारत को हर सीरीज में एक डे-नाइट टेस्ट जरूर खेलना चाहिए.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)