NDTV Khabar

Ind vs AUS : कुलदीप यादव ने मचाया तहलका, वनडे में हैट्रिक लेने वाले बने तीसरे भारतीय

पारी का 33 वां फेंकने आए कुलदीप ने दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद में आस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया.

1604 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs AUS : कुलदीप यादव ने मचाया तहलका, वनडे में हैट्रिक लेने वाले बने तीसरे भारतीय

कुलदीप यादव ( फाइल फोटो )

खास बातें

  1. कुलदीप यादव ने ली हैट्रिक
  2. हार की कगार पर ऑस्ट्रेलिया
  3. 33 वें ओवर में ली हैट्रिक
कोलकाता: टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दूसरे मैच में हैट्रिक मारकर तहलका मचा दिया है. पारी का 33 वां फेंकने आए कुलदीप ने दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद में आस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. उन्होंने वेड, ऐस्टन एगर और पैट कुमिंस को अपना शिकार बनाया. टीम इंडिया में आने से पहले ही क्रिकेट विशेषज्ञों ने कह दिया था कि वह आने वाले समय में दुनिया के सबसे बड़े स्पिनर बन सकते हैं. उनके खास ऐक्शन की वजह से उन्हें 'चाइनामैन' गेंदबाज कहा जाता है.

पढ़ें :  नर्वस नाइंटीज़ के शिकार हुए विराट कोहली

कुलदीप से पहले भारत की ओर से चेतन शर्मा, कपिल देव ने वनडे में मैच में हैट्रिक जमा चुके हैं. इसमें कपिल देव ने कोलकाता में ही साल 1991 में यह करिशमा किया था. वहीं हरभजन सिंह और इरफान पठान टेस्ट मैचों में हैट्रिक मारी थी. 


 

आपको बता दें कि  कप्‍तान विराट कोहली (92)और अजिंक्‍य रहाणे (55)के अर्धशतकों के बावजूद टीम इंडिया आज यहां दूसरे वनडे मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ निर्धारित 50 ओवर्स में 252 रन बनाए. मैच जीतने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया के सामने 253 रन बनाने की चुनौती है. जवाब में 35  ओवर के बाद ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर 8  विकेट खोकर 148 रन है. हिल्‍टन कार्टराइट (1), डेविड वॉर्नर (1), ट्रेविस हेड (39), ग्‍लेन मैक्‍सवेल (14), स्‍टीव स्मिथ (59), मैथ्‍यू वेड (2), एस्‍टन एगर (0) और पैट कमिंस (0) आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं.  मार्कस स्‍टोइनिस 13 और मैथ्‍यू वेड बिना कोई रन बनाए क्रीज पर हैं. कुलदीप ने लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर मैच का रुख बदल दिया. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement