टीम इंडिया जरा संभलकर, कहीं पाकिस्तान जैसा हाल न कर दे बांग्लादेश

मीरपुर:

पहले वनडे मैच में मिली अप्रत्याशित हार के बाद भारतीय टीम तीन मैचों की शृंखला का दूसरा मैच रविवार को शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी।

बांग्लादेश ने इसी मैदान पर पहले मैच में अपने नए तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान (50/5) के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत भारत को 79 रनों की मात दी। भारत के खिलाफ 30 एकदिवसीय मैचों में बांग्लादेश की यह चौथी जीत रही।

दूसरे एकदिवसीय मैच की बात करें तो दबाव भारतीय टीम पर अपनी साख बचाने का होगा। एक और हार के साथ भारतीय टीम शृंखला से हाथ धो बैठेगी और उसका भी हाल पाकिस्तान की तरह ही हो सकता है, जिसे कमजोर समझी जाने वाली बांग्लादेश की टीम ने 3-0 से करारी मात दी थी।

वहीं, बांग्लादेश के पास चुनौती चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के लिए क्वालीफाई करने की है। पहले मैच में मिली जीत के बाद बांग्लादेश विश्व रैंकिंग में वेस्टइंडीज से ऊपर सातवें पायदान पर पहुंच गया है और उसके 91 अंक हो गए हैं। चैम्पियंस ट्रॉफी में क्वालीफाई करने के लिए बांग्लादेश को 30 सितंबर तक शीर्ष-आठ में बने रहने की जरूरत है और इसके लिए उसे कम से कम दो जीत और चाहिए।

भारत के साथ बचे दो मैचों के बाद बांग्लादेश की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी तीन एकदिवसीय मैच खेलने वाली है। बहरहाल, दूसरे मैच में भारत की ओर से विराट कोहली पर फॉर्म में वापसी का दबाव होगा। उन्होंने अपने पिछले तीन एकदिवसीय मैचों में कुल चार रन ही बनाए हैं। इसके अलावा अजिंक्य रहाणे और पहले मैच में अच्छी शुरुआत के बाद पारी को दूर तक ले जाने में नाकाम रहे सुरेश रैना के कंधों पर भी दारोमदार होगा।

टीम (संभावित) -
बांग्लादेश टीम : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (उपकप्तान), सब्बीर रहमान, नासिर हुसैन, अराफात सनी, तस्किन अहमद, रुबेल हुसैन, रोनी तालुकदार, मुस्ताफिजुर रहमान, लिट्टन दास।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा, धवल कुलकर्णी, स्टुअर्ट बिन्नी, अक्षर पटेल।