NDTV Khabar

IND V WI : जीत से आगाज करना चाहेगी टीम इंडिया, लेकिन आज भी है बारिश का साया

यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है. एक ओर जहां वेस्टइंडीज सीरीज में जीत दर्ज कर 2019 के विश्वकप में जगह बनाने के लिए उतरेगी तो टीम इंडिया की आईसीसी रैकिंग पर यह असर डाल सकती है.

166 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND V WI : जीत से आगाज करना चाहेगी टीम इंडिया, लेकिन आज भी है बारिश का साया

पहले मैच में टीम इंडिया ने की थी अच्छी बल्लेबाजी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. आज है दूसरा वनडे
  2. जीत से आगाज करना चाहेगी टीम इंडिया
  3. वेस्टंडीज को है युवाओं पर भरोसा
नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के दौरे पर गई टीम इंडिया आज क्वींस पार्क ओवल मैदान पर दूसरा वनडे खेलेगी. बारिश की वजह से पहला मैच नहीं हो पाया था. आज का मैच में भारत जीत दर्ज कर विजयी आगाज करना चाहेगा. पहले मैच में भारतीय सलामी जोड़ी ने शानदार बल्लेबाजी की थी. शिखर धवन और आजिंक्य रहाणे ने टीम ओपनिंग साझेदारी में 132 रन बनाए थे. इससे साफ संकेत है कि टीम इंडिया के बल्लेबाज बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं. हालांकि इस मैच में युवराज सिंह ने निराश किया था. देखने वाली बात  यह होगी कि क्या इस बार उनको टीम में रखा जाता है या नहीं.

यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है. एक ओर जहां वेस्टइंडीज सीरीज में जीत दर्ज कर 2019 के विश्वकप में जगह बनाने के लिए उतरेगी तो टीम इंडिया की आईसीसी रैकिंग पर यह असर डाल सकती है. गौरतलब है कि 18 जून को चैपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत अपने चिर-प्रतिद्दंदी पाकिस्तान के हाथों करारी हार झेल चुका है. टूर्नामेंट के शुरुआत में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया था और पाकिस्तान को लेकर किसी ने उम्मीद भी नहीं की थी. लेकिन फाइनल में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को एकतरफा मात दे दी. 

दूसरी ओर इस सीरीज में टीम इंडिया बिना कोच के मैदान में है. कप्तान विराट कोहली से मतभेद की खबरों के बीच अनिल कुंबले ने इस्तीफा दे दिया है. ऐसे में विराट कोहली के पास दोहरी चुनौती है. एक तो चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के हाथों मिली हार को भुलाकर टीम में नया जोश भरना है साथ ही कुंबले के साथ हुए विवाद के बाद खुद को भी मानसिक तौर पर मजबूत रखना है. 

आज के मैच पर भी है बारिश का साया
मिल रही जानकारी के मुताबिक आज के मैच पर भी बारिश का साया है. रविवार को दोपहर के बाद पोर्ट ऑफ स्पेन में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है.

टीमें (संभावित) : 
भारत : विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धौनी, शिखर धवन, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक.

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशु, जॉनाथन कार्टर, रोस्टन चेस, मिग्युएल कमिंस, शाई होप (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, इविन लुइस, जेसन मोहम्मद, एशेल नर्स, केरन पावेल, रोवमैन पावेल, केसरिक विलियम्स.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement