NDTV Khabar

INDvsAUS: विराट कोहली ने क्रिकेटप्रेमियों से किया वादा, 'पुणे जैसा खराब प्रदर्शन आपको फिर देखने को नहीं मिलेगा'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS: विराट कोहली ने क्रिकेटप्रेमियों से किया वादा, 'पुणे जैसा खराब प्रदर्शन आपको फिर देखने को नहीं मिलेगा'

विराट कोहली दूसरे टेस्‍ट की प्‍लेइंग इलेवन में हैरतअंगेज बदलाव कर सकते हैं (फाइल फोटो)

बेंगलुरू टेस्ट से पहले बड़ा सवाल बना हुआ है कि पिच बदलेगी या नहीं, टीम (प्लेइंग इलेवन) बदलेगी या नहीं और रणनीति में टीम इंडिया किस तरह का बदलाव करना चाहेगी.. लेकिन पुणे टेस्ट में हार के बाद अलग अभ्यास से ज़्यादा टीम इंडिया की कोशिश हटकर सोचने पर है. टीम ने पुणे में हार के बाद फ़्रेश होने के लिए ट्रेकिंग का सहारा लिया. टीम ड्रेसिंग रूम में भी इस बात पर ज़ोर दे रही है कि खिलाड़ी झिझक छोड़ें और यदि बदलाव करना चाहते हैं तो करें. हर खिलाड़ी को इस बात का अहसास करवाया जा रहा है कि पुणे में उनके रवैये में ज़रूर चूक हुई. इसलिए बदलाव की कोशिश सिर्फ़ 'माइंडसेट' या सोच या के स्तर पर करने को कहा जा रहा है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने देश के क्रिकेटप्रेमियों से वादा किया है कि आगे के मैच में उन्‍हें पुणे जैसा खराब प्रदर्शन देखने को नहीं मिलेगा. कोहली ने कल से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पूर्व कहा कि उनकी टीम ने इस शर्मनाक हार से कड़ा सबक सीखा है. भारतीय कप्तान मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘आपको फिर से इस तरह का बुरा प्रदर्शन नहीं दिखेगा. मैं आपको आश्वस्त करता हूं.’

टिप्पणियां
विराट कहते हैं, "हम खिलाड़ियों को अलग तरह से अभ्यास करने पर ज़ोर नहीं देते. हर खिलाड़ी का मैच के लिए तैयार होने का अलग तरीका होता है. खिलाड़ियों की सोच को लेकर ज़रूर कोशिश की गई है. यहां से लेकर पूरी सीरीज़ तक खिलाड़ियों के रवैये को लेकर हमारी टीम के खिलाड़ियों में आप कोई झिझक नहीं देखेंगे." पुणे के स्पिनिंग ट्रैक पर भी जयंत यादव दोनों पारियों में एक-एक विकेट (23 ओवर में 101 रन खर्च कर 2 विकेट) ले सके. जबकि ईशांत शर्मा कुल 14 ओवरों में 33 रन खर्च कर कोई विकेट हासिल नहीं कर सके. पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज भी टीम में बदलाव की ज़रूरत महसूस कर रहे हैं. लेकिन कप्तान विराट कोहली को जयंत यादव जैसे खिलाड़ियों की काबिलियत पर भरोसा है. उन्होंने ये भी कहा कि जयंत जल्दी ही फ़ॉर्म में वापसी कर सकते हैं. बेंगलुरू टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम बिना बदलाव के उतरने की बात कर रही है तो टीम इंडिया में एक से ज़्यादा बदलाव की गुंजाइश दिख रही है. टीम कॉम्बिनेशन को लेकर कप्तान कोहली या कोच कुंबले ने फ़िलहाल अपने पत्ते नहीं खोले हैं.

कप्तान कोहली कहते हैं, "टीम कॉम्बिनेशन को लेकर हमारे पास कई विकल्प हैं. हम अभी नहीं कह सकते कि हम 4 या 5 गेंदबाज़ों के साथ मैदान पर उतरेंगे. हर तरह की संभावना है. हम मैच में कुछ चौंकाने वाले बदलाव भी कर सकते हैं." वहीं कोच कुंबले कहते हैं, "टेस्ट मैच को जीतने के लिए जो कॉम्बिनेशन ज़रूरी है उसी के साथ  मैदान पर उतरेंगे.  हम जिन 4 या 5 गेंदबाज़ों को ज़रूरी समझेंगे उन्हें ही मैदान पर उतारेंगे." मुमकिन है विराट और उनकी सेना टीम में बदलाव के साथ अपने रवैये में भी बदलाव दिखाएं. ये भी मुमकिन है कि जयंत यादव और इशांत शर्मा की जगह स्विंग कुमार भुवनेश्वर कुमार और चेन्‍नई टेस्ट में तिहरा शतक लगाने वाले करुण नायर जैसे खिलाड़ी बेंगलुरू में टीम के प्लेइंग इलेवन में नज़र आएं. अलग-अलग संभावनाओं के बीच इतना ज़रूर कहा जा सकता है कि टीम इंडिया पुणे से बेहतर चुनौती पेश करने को तैयार हो गई है.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement