NDTV Khabar

अब प्‍लेन में बिजनेस क्‍लास में सफर कर सकेंगे टीम इंडिया के क्रिकेटर

विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया के क्रिकेटर अब नेशनल ड्यूटी के दौरान इकॉनोमी क्लास की बजाए बिजनेस क्लास में हवाई यात्रा करेंगे.

112 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब प्‍लेन में बिजनेस क्‍लास में सफर कर सकेंगे टीम इंडिया के क्रिकेटर

भारतीय टीम के प्‍लेयर्स ने इस बारे में बीसीसीआई से अनुरोध किया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. खिलाड़ि‍यों के आग्रह को क्रिकेट बोर्ड ने स्‍वीकार किया
  2. कई खिलाड़ि‍यों ने इस बारे में बोर्ड से किया था अनुरोध
  3. कपिल बोले थे, बीसीसीआई के पास खुद का प्‍लेन होना चाहिए
विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया के क्रिकेटर अब नेशनल ड्यूटी के दौरान इकॉनोमी क्लास की बजाए बिजनेस क्लास में हवाई यात्रा करेंगे. इस संबंध में खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से अपील की थी, जिसे क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को स्वीकार कर लिया है. मीडिया रिपार्ट्स के अनुसार, टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों ने बोर्ड से इकॉनोमी क्लास में सफर करने को लेकर  शिकायत की थी. कुछ खिलाड़ियों ने सेल्‍फी के आग्रह के चलते इस दौरान खुद को भीड़ से घिरने का हवाला दिया था. दूसरी ओर कुछ लंबे कद के खिलाड़ियों ने यह शिकायत की थी कि इकॉनमी क्लास में वे आराम से नहीं बैठ पाते हैं. बीसीसीआई के कार्यकारी अध्‍यक्ष सीके खन्‍ना ने एएनआई को बताया कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्‍त कमेटी ऑफ एडमिनिस्‍ट्रेटर्स (CoA) की दिल्‍ली में हाल में हुई बैठक में इस प्रस्‍ताव को मंजूरी दी गई है. प्‍लेयर्स को घरेलू फ्लाइट के लिए बिजनेस क्‍लास में यात्रा के प्रस्‍ताव को स्‍वीकार कर लिया गया है.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में जीत की भूख है कॉमन
गौरतलब है कि कुछ समय पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने बोर्ड को यह सलाह भी दी थी कि बीसीसीआई के पास खुद का विमान होना चाहिए, जिससे खिलाड़ियों का काफी समय बचेगा. कपिल ने तब कहा था कि बिजी शेड्यूल के कारण इस समय खिलाड़ि‍यों को काफी सफर करना पड़ता है. इससे क्रिकेटर्स को सफर करने में आसानी होगी. खिलाड़ियों के इस प्रस्ताव को बीसीसीआई में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासनिक समिति (CoA) के साथ दिल्ली में आयोजित हुई बैठक में मंजूरी मिली है. खन्ना ने एएनआई को बताया कि, 'किसी सीरीज की शुरुआत और अंत में खिलाड़ियों को बिजनस क्लास में सफर की मंजूरी का प्रस्ताव सीओए बैठक में पास हो गया है.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement