NDTV Khabar

पठान और डिंडा के तूफान में उड़ा श्रीलंका, भारत 39 रन से जीता

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पठान और डिंडा के तूफान में उड़ा श्रीलंका, भारत 39 रन से जीता

खास बातें

  1. विराट कोहली के पहले अर्द्धशतक के बाद इरफान पठान और अशोक डिंडा की धारदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने एकमात्र ट्वेंटी-20 क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 39 रन से हरा दिया।
पालेकल:

विराट कोहली के पहले अर्द्धशतक के बाद इरफान पठान और अशोक डिंडा की धारदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने एकमात्र ट्वेंटी-20 क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 39 रन से हरा दिया।

भारत ने बेहतरीन फार्म में चल रहे विराट कोहली की 68 रन की पारी की मदद से तीन विकेट पर 155 रन बनाए थे। इसके बाद पठान (27 रन पर तीन विकेट) ने श्रीलंका के शीर्ष क्रम जबकि डिंडा (19 रन पर चार विकेट) ने निचले क्रम को धराशायी कर दिया जिससे मेजबान टीम 18 ओवर में 116 रन पर ढेर हो गई।

इससे पहले, कोहली ने 48 गेंद में 11 चौके और एक छक्का जड़ा। उन्होंने अजिंक्य रहाणे (21) के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 जबकि सुरेश रैना (नाबाद 34) के साथ तीसरे विकेट के लिए 48 रन भी जोड़े लेकिन इसके बावजूद टीम तेजी से रन नहीं जुटा सकी और उसने श्रीलंका के खिलाफ अपना न्यूनतम स्कोर बनाया। इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ भारत का न्यूनतम स्कोर पांच विकेट पर 163 रन था जो उसने ग्रास आइलेट में बनाया था।

टिप्पणियां

लक्ष्य का पीछा करने उतरे श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और उसने पांचवें ओवर में 35 रन तक ही तिलकरत्ने दिलशान (00), उपुल थरंगा (05) और महेला जयवर्धने (26) के विकेट गंवा दिए। इरफान पठान ने दिलशान को पहले ओवर में बोल्ड करने के बाद अपने अगले ओवर में थरंगा को रैना के हाथों कैच कराया।


जयवर्धने ने उमेश यादव पर चार चौके जड़े लेकिन पठान ने अपने तीसरे और पारी के पांचवें ओवर में उन्हें भी पगबाधा आउट कर दिया।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement