न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान रविवार को, इन खिलाड़ियों पर है सेलेक्टरों की नजर

सूत्र ने कहा, "चयनकर्ता रविवार को टीम का ऐलान करेंगे और टीम बेंगलुरू से ही उड़ान भरेगी. ऑस्ट्रेलिया के मैच के बाद टीम के खिलाड़ियों के बिखर जाने और फिर दोबारा एकत्रित हो न्यूजीलैंड रवाना होने का कोई मतलब नहीं है

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान रविवार को, इन खिलाड़ियों पर है सेलेक्टरों की नजर

टेस्ट टीम में नवदीप सैनी के चयन पर अगर-मगर बना हुआ है

खास बातें

  • टीम बेंगलुरू से ही उड़ान भरेगी
  • न्यूजीलैंड दौरे में टो टेस्ट खेलेगा भारत
  • पांच टी20 और तीन वनडे भी खेले जाएंगे
नई दिल्ली:

बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति रविवार को मुंबई में बैठक कर न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान करेगी. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 जनवरी को होने वाले आखिरी वनडे के एक दिन बाद न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना हो जाएगी. इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने कहा कि न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान रविवार को होगा और टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू में खेले जाने वाले तीसरे वनडे के एक दिन बाद न्यूजीलैंड रवाना हो जाएगी. कुल मिलाकर टीम इंडिया का यह न्यूजीलैंड दौरा काफी अहम है. भारत ए टीम भी पहले न्यूजीलैंड ए के खिलाफ वहां मैच खेलेगी. और कई खिलाड़ियों पर सेलेक्टरों की नजर है. न्यूजीलैंड दौरे में भारत दो टेस्ट, पांच टी20 और तीन वनडे मैच खेलेगी

यह भी पढ़ें:  शिखर धवन ने खोला राज, क्यों ऋषभ पंत की जगह आखिरी मैच में खेले संजू सैमसन

सूत्र ने कहा, "चयनकर्ता रविवार को टीम का ऐलान करेंगे और टीम बेंगलुरू से ही उड़ान भरेगी. ऑस्ट्रेलिया के मैच के बाद टीम के खिलाड़ियों के बिखर जाने और फिर दोबारा एकत्रित हो न्यूजीलैंड रवाना होने का कोई मतलब नहीं है." चयनकर्ता इस टीम में कई  बदलाव करने के इच्छुक हैं और यह देखने वाली बात होगी कि किसे-किसे जगह मिलती है और कौन सा खिलाड़ियों चयनकर्ताओं के आराम के रडार पर आता है!

यह भी पढ़ें: इन पांच सर्वश्रेष्ठ पारियों ने राहुल द्रविड़ को दिलाया "द वॉल" का तमगा

ऐसी उम्मीद है कि हार्दिक पंड्या टी-20 सीरीज के लिए टीम में वापसी कर सकते हैं. वह अक्टूबर से अपनी पीठ का इलाज करा रहे हैं. पंड्या को न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंडिया-ए टीम में चुना गया है. पंड्या ने रिहैब की शुरुआत अक्टूबर में कर दी थी. उन्होंने उस समय कहा था कि वह न्यूजीलैंड दौरे पर राष्ट्रीय टीम में वापसी करना चाहते हैं. वैसे वनडे टीम की कमजोर कड़ी केदार जाधव हैं, जो बहुत ही दबाव के बीच अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे हैं, लेकिन न्यूजीलैंड दौरे के लिए जाधव का तकनीकी रूप से कमजोर होना उनके खिलाफ जा सकता है. वहीं, हालिया मैचों में उनसे कप्तान ने ज्यादा गेंदबाजी भी नहीं करवायी. अगर सेलेक्टर तकनीकी कौशल के पहलू को तवज्जो देते हैं, तो अजिंक्य रहाणे भी वापसी कर सकते हैं. 

Newsbeep

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


और अगर  वहीं सेलेक्टरों के जहन में इस साल होने वाला टी20 वर्ल्ड कप घूम रहा है, तो फिर हो सकता है कि मुंबई के सूर्याकमार यादव को जगह मिल जाए. सूर्या और सैसमन दोनों ही न्यूजीलैंड दौरे में भारत ए टीम का हिस्सा हैं. वहीं दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए यह भी हो सकता है कि नवदीप सैनी की जगह कुलदीप यादव जगह पा जाएं.