नागपुर टेस्ट : गावस्कर ने कहा - विजय को छोड़कर टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों का प्रदर्शन खराब

नागपुर टेस्ट : गावस्कर ने कहा - विजय को छोड़कर टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों का प्रदर्शन खराब

शॉट लगाते मुरली विजय (फोटो सौजन्य : BCCI)

नई दिल्ली:

पूर्व क्रिकेट कप्तान सुनील गावस्कर ने सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को छोड़कर भारत के शीर्ष क्रम के अन्य बल्लेबाजों के प्रदर्शन की आलोचना करते हुए कहा कि उनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। भारतीय टीम पहली पारी में 215 रन ही बना पाई।

विशेषज्ञ बल्लेबाजों के प्रदर्शन के बारे में पूछने पर गावस्कर ने एनडीटीवी से कहा, बेहतरीन गेंद पर आउट हुए मुरली विजय के अलावा बाकियों का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। उन्होंने कहा, विजय रन बना रहा है और यही कारण है कि वह ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदों को इतनी अच्छी तरह छोड़ रहा है। वह अपनी ऑफ स्टंप को लेकर आश्वस्त है। पिच की प्रकृति को देखते हुए गावस्कर ने हालांकि 215 रन को 'अच्छा स्कोर' करार दिया, लेकिन उन्होंने बेहतर पिच पर इसे 400 रन के बराबर आंकने से इनकार कर दिया। (पढ़ें - पहले दिन इंडिया 215 रन पर ऑलआउट, द. अफ्रीका के भी 2 विकेट गिरे)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, 215 अच्छा स्कोर है। सामान्यत: पहला और दूसरा दिन बल्लेबाजी के लिए सर्वश्रेष्ठ होते हैं, लेकिन अगर आप कहते है कि यह 400 रन के बराबर हैं, तो शायद ऐसा नहीं है। 215 रन अब तक पारी में सर्वाधिक स्कोर है इसलिए रविंद्र जडेजा और रिद्धिमान साहा की साझेदारी को काफी श्रेय जाता है। अगर वे ये रन (48 रन) नहीं बनाते तो भारत 175 रन पर ढेर हो सकता था।