टीम इंडिया के नए स्टार गुरकीरत ने रणजी में ठोका दोहरा शतक, पंजाब का बड़ा स्कोर

टीम इंडिया के नए स्टार गुरकीरत ने रणजी में ठोका दोहरा शतक, पंजाब का बड़ा स्कोर

गुरकीरत सिंह मान (फाइल फोटो)

मोहाली:

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे गुरकीरत सिंह मान के करियर के पहले दोहरे शतक और विकेटकीपर बल्लेबाज गीतांश खेड़ा की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत पंजाब ने शुक्रवार को मोहाली में रेलवे के खिलाफ रणजी ट्राफी ग्रुप बी क्रिकेट मैच में अपनी पहली पारी 5 विकेट पर 604 रन बनाकर समाप्त घोषित की।

रेलवे ने इसके जवाब में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 14 रन बनाए थे और वह अब भी पंजाब से 590 रन पीछे है।

गुरकीरत ने नाबाद 201 रन बनाए
भारत-ए की तरफ से हाल में कुछ अच्छी पारियां खेलने वाले 25 वर्षीय गुरकीरत ने नाबाद 201 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 207 गेंद खेली तथा 25 चौके और पांच छक्के लगाए। गुरकीरत ने खेड़ा (नाबाद 102) के साथ छठे विकेट के लिये 306 रन की अटूट साझेदारी की। पंजाब का स्कोर 600 रन के पार पहुंचने के बाद पंजाब के कप्तान युवराज सिंह ने पारी समाप्त घोषित कर दी।

इससे पहले सुबह पंजाब ने दो विकेट पर 235 रन से अपनी पहली पारी आगे बढ़ाई। उदय कौल (112) ने 92 रन से आगे खेलते हुए अपना शतक पूरा किया जबकि मनदीप सिंह (109) अपने कल के स्कोर में केवल नौ रन जोड़कर पैवेलियन लौट गए। युवराज से टीम को काफी उम्मीद थी, लेकिन वह केवल 23 रन बनाकर कर्ण शर्मा की गेंद पर उन्हें वापस कैच थमा बैठे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेलवे ने दिन के बाकी बचे छह ओवरों में विकेट बचाए रखने को तरजीह दी। स्टंप उखड़ने के समय सौरभ वकासकर दो और एआरबी सिंह 12 रन पर खेल रहे थे।